Wednesday , October 18 2017
Home / Ahmedabad / गुजरात में किडनी गैंग : 13 युवकों की किडनी निकाल बेच डाली

गुजरात में किडनी गैंग : 13 युवकों की किडनी निकाल बेच डाली

अहमदाबाद :  गुजरात के आणंद में एक बड़े किडनी रैकेट का खुलासा हुआ है. एक शातिर गिरोह यहां रहने वाले गरीब युवकों को अपने जाल में फंसाकर उन्हें दिल्ली ले जाता था और वहां उनकी किडनी बेच दी जाती थी. अभी तक इस तरह के 13 मामले सामने आएं हैं.

एक न्यूज़ चेनल  के अनुसार आणंद शहर से करीब 32 किलोमीटर दूर परपंडोली गांव है. जहां रहने वाले अधिकांश लोग काफी गरीब और लाचार तबके से हैं. वे मेहनत मजदूरी करके किसी तरह से अपना पेट भरते हैं. यही वजह कि यहां रहने वाले युवक लालच में या फिर धोखे से किडनी  गैंग का शिकार बन रहे हैं. इसी के चलते आए दिन युवक यहां से दिल्ली या अन्य शहरों का रुख करते हैं.

हालिया मामले का खुलासा एक युवक के शहर से लौटकर आने पर हुआ.आमिर ब्याज पर पैसा लेने के लिए गांव के ही रफीक नामक युवक से संपर्क किया. रफीक उसे मोटी रकम दिलाने के नाम पर आणंद रेलवे स्टेशन ले आया और वहां उसे नशीली पदार्थ खिलाकर दिल्ली ले आया.दिल्ली के पास किसी अज्ञात स्थान पर ले जाकर आमिर की एक किडनी निकाल ली गई. जब पुलिस ने गांव में जाकर छानबीन की तो किडनी बेचने की बात सामने आई.आमिर ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि गांव के युवकों को लालच देकर उन्हें किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया. और वहां उनकी किडनी निकाल कर बेच दी गई. गांव के पूर्व सरपंच जगदीश सोलंकी ने पुलिस को बताया कि पिछले 16 वर्षों में करीब 80 से ज्यादा युवकों की किडनी निकाल कर बेच दी गई है. लेकिन गरीबी और बेइज्जती के डर से लोग इन बातों को छिपाते रहे.

पेटलाद के डिप्टी एसपी एम.आर. गुप्ता का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. एसपी अशोक यादव के आदेश पर मामले की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है. जिसमें डीएसपी क्राइम के अलावा कई अधिकारी शामिल हैं.

TOPPOPULARRECENT