Monday , October 23 2017
Home / Business / गुजरात में चीनी कंपनीयों की 3500 करोड़ रुपय की सरमाया कारी

गुजरात में चीनी कंपनीयों की 3500 करोड़ रुपय की सरमाया कारी

वदोदरा १० दिसम्बर: (पी टी आई) हुकूमत के एक आला सतही ओहदेदार के ब्यान के मुताबिक़ चीन की दो बड़ी कंपनीयां गुजरात में 3500 करोड़ रुपय के मसारिफ़ से अपने प्लांटस क़ायम करने का इरादा रखती हैं जिन के नाम TBEA , TWBB बताए गए हैं जो अनर्जी सैक्टर की कंपन

वदोदरा १० दिसम्बर: (पी टी आई) हुकूमत के एक आला सतही ओहदेदार के ब्यान के मुताबिक़ चीन की दो बड़ी कंपनीयां गुजरात में 3500 करोड़ रुपय के मसारिफ़ से अपने प्लांटस क़ायम करने का इरादा रखती हैं जिन के नाम TBEA , TWBB बताए गए हैं जो अनर्जी सैक्टर की कंपनीयां हैं।

ओहदेदार के मुताबिक़ ये कंपनीयां वडोदरा में अपने यूनिट्स क़ायम करेंगी। प्रिंसिपल सैक्रेटरी (इंडस्ट्रीज़) महेश्वर साहू ने ये बात बताई। फ़ोन पर पी टी आई से बात करते हुए मिस्टर साहू ने कहाकि मज़कूरा पराजकटस हुकूमत गुजरात के इस प्रोग्राम का हिस्सा हैं जिन के तहत चीन को गुजरात में सरमाया कारी के लिए राग़िब किया जा रहा है।

वज़ीर-ए-आला नरेंद्र मोदी की क़ियादत में एक वफ़द जो अहम सनअतकारों पर मुश्तमिल था, ने वस्त नवंबर में चीन का पाँच रोज़ा दौरा किया था और वहां उन्हों ने सनअती सेक्टर्स का जायज़ा लेते हुए ये मालूम करने की कोशिश की थी कि आया चीन को हिंदूस्तान (गुजरात) में सरमाया कारी के लिए राग़िब किया जा सकता है या नहीं? अपनी इस कोशिश में हिंदूस्तान को कामयाबी हासिल हुई है।

चीन को दुनिया की दूसरी सब से बड़ी मईशत से ताबीर किया जाता है। दूसरी तरफ़ रियासत गुजरात हिंदूस्तान की एक ऐसी रियासत है जहां सनअतों का एक लामतनाही जाल बिछा हुआ है और अब चीन की सरमाया कारी का तख़मीना आइन्दा पाँच सालों के लिए 10 बिलीयन अमरीकी डॉलर्स लगाया गया है।

TBEA अनर्जी (इंडिया) पराईओट लिमेटेड 2500 करोड़ रुपय की सरमाया करते हुए ज़िला वडोदरा के कर्जन मुस्तक़र में एक ग्रीन पार्क क़ायम करेगी जबकि दूसरी तरफ़ TWBB भी 1000 करोड़ रुपय की सरमाया कारी करते हुए पादरा । जंबो शर हाई वे के क़रीब एक हाई वोल्टेज पावर ट्रांसफ़ारमर और री ऐक्टर प्लांट क़ायम करेगी।

TOPPOPULARRECENT