Monday , September 25 2017
Home / Crime / गुजरात में नाबालिग लड़की का अपहरण और बलात्कार, जबरन शादी के लिए भयानक अपराध

गुजरात में नाबालिग लड़की का अपहरण और बलात्कार, जबरन शादी के लिए भयानक अपराध

अहमदाबाद: गुजरात जिले मोरबी के गांव कोलाडा निआणे में पेश आए चौंकाने वाली घटना में एक 15 वर्षीय लड़की का अपहरण करने के बाद एक कृषि गड्ढे में जबरन बंद‌ रखते हुए एक युवक ने लगातार बलात्कार का शिकार बनाया। महीने नवंबर में इस लड़की को बंधक बनाने के बाद इस‌ माह मुक्त कर दिया गया।

पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि 19 वर्षीय युवा नरेश सोलंकी के खिलाफ अपहरण, अवैध तारिक़े से रखना और बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया गया। इस अपराध में सहायता करने पर युवा 7 व्यक्तियों और‌ परिवार के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई। इस अपराध के कारण जबरन शादी बताई जाती है क्योंकि आरोपी के रिश्तेदार पीड़ित लड़की के साथ शादी कराना चाहते थे जिनका संबंध एक ही जाति से है लेकिन शादी के प्रस्ताव से इनकार कर दिया गया था।

नरेश के परिजनों ने लड़की के अपहरण की योजना बनाई जिसके अनुसार 11 नवंबर को लड़की का अपहरण करके गांव से 2 किलोमीटर दूर एक कृषि खेत ले गए और बांध कर रखा लकड़ियों की छत बनाकर ढक दिया गया ताकि किसी को भी कोई संदेह न हो सके।

इस लड़की से 9 सप्ताह तक लगातार बलात्कार किया गया। हालांकि लड़की के पिता और स्थानीय ग्रामीणों ने ठिकाने का पता चलालिया जिसके बाद 4 दिसंबर को लड़की मुक्त कर दी गई। पुलिस ने लड़की के बयान पर 8 लोगों सहित नरेश, अपने भाई हरीश, पिता जनाथ, भाई सोलंकी और दादा चतोरभाई सोलनगकी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

TOPPOPULARRECENT