Monday , September 25 2017
Home / Delhi / Mumbai / गुजरात में स्कूल बैग्स पर अखिलेश की छवि ‘जांच के आदेश

गुजरात में स्कूल बैग्स पर अखिलेश की छवि ‘जांच के आदेश

अहमदाबाद:अखिलेश यादव हो सकता है कि उत्तर प्रदेश में सत्ता खो चुके हैं लेकिन वह खुशी महसूस कर सकते हैं कि भाजपा उनकी तस्वीरें वाले स्कूल बैग्स गुजरात के छोटे उदयपुर में वितरण कर रही है। यहाँ आदिवासी आबादी का बहुमत है और सरकारी प्राइमरी स्कूल में 12,000 स्कूल बैग्स बांटे गए हैं जिन पर सपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव की तस्वीरें मौजूद हैं।

राज्य शिक्षा विभाग की ओर से इस घटना की जांच के आदेश दे दिया गया है ताकि यह पता चलाया जा सके कि उस पर अखिलेश की तस्वीरें कैसे आ गई। इन बैग्स पर गुजरात सरकार की ओर से स्कूल्स में दाखिला अभियान स्टिकरस मौजूद हैं जिनके नीचे अखिलेश यादव एक मुस्कुराती हुई तस्वीर है।

इन बैग्स को राज्य सरकार के कार्यक्रम के सिलसिले में छात्रों में बांटा गया है। यह कार्यक्रम राज्य सरकार की ओर से हर साल आयोजित किया जाता है, ताकि छात्रों को पहली कक्षा में दाखिला करवाया जा सके। पहले इन बैग्स पर अखिलेश की तस्वीर होने का पता गांव में टीचर्स ने लगाया जब वहाँ जिला पंचायत कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

जिला पंचायत ने वाक्यांश 12,000 बैग्स हासिल किए हैं जो ई टेंडर द्वारा सूरत काम करने वाली एक कंपनी ने प्रदान किए हैं। जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी महेश प्रजापति ने यह बात बताई।

TOPPOPULARRECENT