Saturday , August 19 2017
Home / GUJRAT / गुजरात में 4.7 तीव्रता का भूकंप

गुजरात में 4.7 तीव्रता का भूकंप

भूकंप

दक्षिण गुजरात के सूरत जिले में आज सुबह रिक्टर पैमाने पर 4.7 तीव्रता का भूकंप आया। एक अधिकारी ने बताया कि इससे जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने बताया कि भूकंप का केंद्र सूरत के उत्तर-पश्चिम में 24 किलोमीटर दूर सूरत जिले के कामरेज तालुका का भाडा गांव था। भूकंप आज सुबह नौ बजकर 24 मिनट पर आया।

गांधीनगर के भूकंप विज्ञान अनुसंधान केंद्र के वरिष्ठ भू-विज्ञानी ए सतीश ने बताया, ‘‘सुबह 11 बजकर 23 मिनट पर भी 2.8 तीव्रता का झटका महसूस किया गया। इसका केंद्र सौराष्ट्र के भावनगर शहर से 25 किमी दूर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में था।’’ अधिकारियों ने बताया कि सूरत जिले के कुछ इलाकों समेत भावनगर, अमरेली, पालीताना, सावरकुंडला, अदजान और अन्य स्थानांे पर भी झटके महसूस किए गए।

सतीश ने बताया, ‘‘ये झटके सूरत से भावनगर तक जाने वाली एक फॉल्टलाइन पर महसूस किए गए।’’ सूरत के जिलाधिकारी महेंद्र पटेल ने कहा, ‘‘भूकंप के कारण किसी क्षति की खबर हमें नहीं मिली है।’’ गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए कहा है, ‘‘आज सुबह सूरत के निकट 4.7 तीव्रता का भूकंप आया है। राज्य सरकार जरूरी कदम उठा रही है। अब तक जानमाल की क्षति की कोई खबर नहीं है।’’

TOPPOPULARRECENT