Friday , August 18 2017
Home / Delhi News / गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारक होंगे योगी आदित्यनाथ

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारक होंगे योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश चुनाव में जबरदस्त जीत के बाद मुख्यमंत्री बने आदित्यनाथ योगी आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक होंगे। सूत्रों के मुताबिक, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में योगी का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ शामिल है।

दैनिक जागरण रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात विधानसभा चुनाव में मिशन 150 का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा के लिए योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक होंगे। दरअसल गुजरात में भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघनानी ने विधायकों, नगर निगमों के अध्यक्ष, जिलाध्यक्षों के साथ राजकोट में बैठक की। इसमें इस बात पर चर्चा हुई कि सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में कैसे भाजपा की सीटें बढ़ाई जाएं।

वाघनानी जो कि भावनगर से आते हैं और गुजरात के सीएम विजय रुपानी राजकोट से आते हैं। इस चुनाव में दोनों के ही सामने बीजेपी की सीटें बढ़ाने की कठिन चुनौती है। सौराष्ट्र और कच्छ को मिलाकर 53 विधानसभा सीटें यहां से आती हैं। जिसमें भाजपा के पास अभी 35 सीटें हैं।

भाजपा ने इस बार यहां से कम से कम 40 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा जब पार्टी के लिए प्रचारकों की चर्चा की गई तो पीएम मोदी, अमित शाह के बाद जो तीसरा नाम उभर कर सामने आया वह योगी आदित्यनाथ का था। मालूम हो कि भाजपा अब गुजरात चुनाव की तैयारी में जुट गई है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 29 मार्च को दो दिन के लिए गुजरात पहुंचेंगे।

बताया जा रहा है वह इस दौरान पार्टी की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। राजकोट में हुई बैठक के बाद गुजरात भाजपा के अध्यक्ष जीतू वाघनानी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 300 से ज्यादा सीटें जीतने के बाद अब पार्टी ने गुजरात में 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इस पूरे मिशन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक होंगे।

TOPPOPULARRECENT