Sunday , October 22 2017
Home / Ahmedabad / गुजरात विधानसभा से कांग्रेस के सदस्य निलंबन ल‌ली पॉप फेंकने पर कार्य‌वाई

गुजरात विधानसभा से कांग्रेस के सदस्य निलंबन ल‌ली पॉप फेंकने पर कार्य‌वाई

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा से कांग्रेस के 55 सदस्यों को पटेल कोटा एजी स्वच्छता के समर्थन में नारे बुलंद करने और चीफ मिनिस्टर आनंद बेन पटेल की दिशा ‘लली पॉप’ फेंकने पर अवशिष्ट बैठक तक निलंबित कर दिया गया है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायकों कि पटेल समुदाय के आरक्षण का मुद्दा उठाने के लिए तैयारी के साथ आए थे सफेद टोपी लगाए थे जिस पर जय सरदार, जय पाट्टेदार था और उनके हाथों में थामे हुए बैनर्स पर लिखा था कि हरदीक जेल में। अनार महल में (मुख्यमंत्री की बेटी)।

उनके शोर नारों से सदन में अव्यवस्था फैल गई। अगर अध्यक्ष गणपति ने स्थिति को काबू में लाने की कोशिश की लेकिन कांग्रेस विधायक अपने विरोध रवैये से बाज नहीं आए। उन्होंने ट्रेजरी बेंच की दिशा ल‌ली पॉप भी फेंके कि मुख्यमंत्री और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों की सीटों के करीब जागृति। शोर शराबा और हंगामा के दौरान स्वास्थ्य मंत्री नयतन पटेल ने कांग्रेस के 35 विधायकों को 2 दिन के लिए निलंबित कर देने के लिए एक संकल्प पेश की जबकि यह बैठक कल समाप्त होगी।

संसदीय मामलों प्रदीप सिन्हा जडेजा से संकल्प का समर्थन के बाद स्पीकर ने कांग्रेस सदस्यों के निलंबन की घोषणा की। निलंबन के बाद कांग्रेस विधायक सदन से बाहर निकल आए और जबरदस्त नारे बाजी की। कांग्रेस विधायक राघोजी पटेल ने बताया कि अध्यक्ष से कल मुलाकात कर आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के लिए 20 प्रतिशत आरक्षण पर एक घरेलू बिल पेश करने की अनुमति मांगी लेकिन स्पीकर ने सकारात्मक जवाब नहीं दिया। जिसके कारण आज हम विरोध मजबूर हो गए। वरिष्ठ कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने आरोप लगाया कि चूंकि विधानसभा में महत्वपूर्ण बिल पर चर्चा होने वाली है। जिसमें भाग लेने से रोक रखने के लिए राज्य सरकार ने कांग्रेस विधायकों को निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि गुजरात में पिछले साल पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग पर हरदीक पटेल के नेतृत्व हिंसक विरोध किया गया था। जिसमें 10 लोग मारे गए और सरकार ने हरदीक और अन्य नेताओं को देशद्रोह के आरोप में जेल भेज दिया है|.

TOPPOPULARRECENT