Sunday , August 20 2017
Home / GUJRAT / गुजरात: हाई प्रोफाइल शराब पार्टी पर पुलिस का छापा, IPL के पूर्व कमिश्नर समेत 225 लोग हिरासत में

गुजरात: हाई प्रोफाइल शराब पार्टी पर पुलिस का छापा, IPL के पूर्व कमिश्नर समेत 225 लोग हिरासत में

वडोदरा: वडोदरा में प्रीवेडिंग में चल रही हाई प्रोफाइल शराब पार्टी पर पुलिस ने छापा मार कर 225 लोगों को हिरासत में लिया है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें कई नामी हस्तियां भी शामिल हैं। यह पार्टी वडोदरा से दूर अखंड पार्टी पलाट पर हो रही थी। गिरफ्तार लोगों में 75 महिलाएं भी शामिल हैं। मौके से शराब की कई पेटियां जब्त की गई हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से रनाका और चिरायु अमीन जैसे गुजरात के कई बड़े उद्योगपति शामल हैं। इन सभी लोगों के खून के नमूने लिए गए और फिर उन्हें जमानत दे दी गई। चिरायु अमीन आईपीएल के पूर्व आयुक्त रह चुके हैं।

वडोदरा के एसपी के अनुसार 261 लोगों के खिलाफ प्रोहिबेशन का मामला दर्ज किया गया है। खेत के मालिक जीतू शाह और उनके बेटे के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में जमानत नहीं मिलेगी। इसके अलावा दो ब्रिटिश नागरिक भी पकड़े गए हैं। दोनों के पास परमिट है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। चिरायु अमीन, राकेश अग्रवाल के अलावा अन्य उद्योगपतियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। एसपी ने बताया कि 80 लक्ज़री कार भी जब्त किए गए हैं।

मौके से स्कोच की सात आठ पेटियां, व्हिस्की और चार-पांच पेटियां बीयर की बरामद की गई हैं, जिसकी कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपये होगी। बताया जा रहा है कि दो दिन के बाद एक शादी होने वाली थी और इसी के पूर्व शादी समारोह था। पुलिस के अनुसार 5 टीम बनाकर रेड किया गया। सभी को पहले चारों ओर से घेरा गया, तो गिनती की गई कि कितने लोग हैं, तो पंचनामा बनाया गया। चिरायु अमीन का भी पुलिस ने ब्लड सैंपल लिया है। हालांकि पुलिस अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि उनके पास पीने का लाइसेंस था या नहीं। गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने शराबबंदी को लेकर एक अध्यादेश जारी किया है, जिसके तहत शराबबंदी कानून को अधिक सख्त बनाया गया है।

TOPPOPULARRECENT