Saturday , October 21 2017
Home / International / गुप्त मुस्लिम ओबामा की तस्वीरें पहली बार सामने

गुप्त मुस्लिम ओबामा की तस्वीरें पहली बार सामने

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की नई तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें वे इस्लामी शैली लंबे चोग़े में नजर आ रहे हैं। इन चित्रों का उपयोग करते हुए बुधवार को एक टीवी चैनल का कहना है कि आगामी जनवरी में व्हाइट हाउस विदा होने वाले ओबामा ” मुस्लिम ” हैं। अमेरिकी टेलीविजन चैनल ‘फॉक्स न्यूज’ ‘कार्यक्रम The O’Reilly Factor जिसे प्रसिद्ध मीडिया प्रसन्न Bill O’Reilly पेशकश इसमें प्रदान की जाने वाली बात का यही नतीजा सामने आता है।

O’Reilly के अनुसार उन्होंने अपने कार्यक्रम में जो दो तस्वीरें प्रसारित की हैं वह 1990 के दशक के शुरू में ओबामा के एक सौतेले भाई की शादी समारोह के दौरान ली गईं। कार्यक्रम के मेजबान के अनुसार यह चित्र ओबामा और इस्लाम के बीच करीबी आध्यात्मिक लिंक सबूत हैं।

इस्लाम के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति का गहरा लगाव ओबामा और आतंकवाद के बीच बाधा बनकर खड़ा हो गया है। O’Reilly का कहना है कि इसके बाद मध्य पूर्व में आईएस के दायरे व्यापक रूप से फैल गया। इन चित्रों के माध्यम से कार्यक्रम के मेजबान इस ओर इशारा करने पर आमादा थे कि संभव है कि ओबामा ” चुपके से मुसलमान ” हूँ।

उन्होंने अमेरिकियों को उनके राष्ट्रपति बचपन में पोषण याद दिलाते हुए कहा कि ओबामा राज्य हवाई में परवान चढ़े, वह एक अमेरिकी महिला और इस्लाम का पालन करने वाले कीनियाई निवासी के बेटे हैं। जब ओबामा की उम्र दो वर्ष थी तो उनके माता-पिता के बीच अलग होना हो गए। उनकी मां ने एक मुसलमान से शादी कर ली जिसका संबंध इंडोनेशिया से था।

ओबामा ने अपनी मां और उनके पति के साथ इंडोनेशिया में 4 साल बिताए। इस दौरान उन्होंने ईसाई और इस्लामी स्कूलों में अध्ययन किया। इसके बाद ओबामा अपने नाना-नानी के साथ रहने के लिए वापस हवाई आ गए। यह दोनों हस्तियों धर्म बाध्य नहीं थीं और उन्होंने ओबामा की धर्मनिरपेक्ष तरीके से परवरिश की। अतीत में ओबामा की कई ऐसी तस्वीरें सामने आ चुकी हैं जिसमें वे इस्लामी वातावरण में दिखे। विशेषकर केन्या में जहां वह अपने सौतेले भाइयों से मिलने के लिए गए थे।

TOPPOPULARRECENT