Friday , October 20 2017
Home / Uttar Pradesh / गुमला में पांच नक्सली ढेर, असलाह बरामद

गुमला में पांच नक्सली ढेर, असलाह बरामद

गुमला के चैनपुर थाना वाकेय सरगांव जंगल में जुमा को पुलिस और माओवादियों के दरमियान पांच घंटे तक तसादम हुई। पुलिस ने तसादम में पांच नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है। इनमें से एक का लाश मिला है। लाश के पास से पुलिस ने अमेरिकी 3006

गुमला के चैनपुर थाना वाकेय सरगांव जंगल में जुमा को पुलिस और माओवादियों के दरमियान पांच घंटे तक तसादम हुई। पुलिस ने तसादम में पांच नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है। इनमें से एक का लाश मिला है। लाश के पास से पुलिस ने अमेरिकी 3006 मेड की राइफल, 150 गोलियां, हैंड ग्रेनेड, वायरलेस व कपड़ा बरामद किये हैं। पुलिस के मुताबिक, चार दीगर लाशों को नक्सली लेकर भाग गये हैं।

बताया जाता है कि नक्सली के लाश के पास से ही आइडी बम मिला है। इसे पुलिस को नुकसान पहुंचाने के मक़सद से नक्सलियों ने लगाया था। पुलिस ने इसे डिफयूज़ कर दिया है। तसादम खत्म होने के बाद पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने सिविल, कुरुमगढ़, सरगांव, हेठजोरी, जैरागी व चांदगो जंगल की घेराबंदी कर रखी है। जवानों ने माओवादी सेंट्रल कमेटी के आला लीडर अरविंदजी को घेर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को इत्तिला मिली थी कि सिविल, हेठजोरी, सरगांव व जैरागी जंगल में नक्सलियों के आला लीडर अरविंद सिंह, सिलवेस्टर, बुद्धेश्वर, रंथु उरांव और बीरबल उरांव अपने दस्ते के साथ मौजूद हैं। इत्तिला के बाद पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने बुध से ही इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। जुमा को सुबह सात बजे सरगांव जंगल में मौजूद नक्सलियों और जवानों के दरमियान गोलीबारी शुरू हो गयी। मुठभेड़ दिन के 12 बजे तक चली। पुलिस को भरी पड़ता देख नक्सली भाग गये।

तसादम की वजह से जुमा को इलाके के कई स्कूल बंद रहे। दिन के एक बजे तक गाँव वाले घरों में ही दुबके रहे। तसादम की इत्तिला के बाद डीआइजी अरुण कुमार सिंह और दीगर आला पुलिस ओहदेदार गुमला पहुंचे। कंट्रोल रूम से पल-पल की इत्तिला ले रहे थे। तसादम मुकाम पर एसडीपीओ मोहम्मद अरशी व एएसपी पवन कुमार सिंह अलग-अलग इलाके से घेराबंदी किये हुए थे।

TOPPOPULARRECENT