Thursday , April 27 2017
Home / Khaas Khabar / गुरमेहर कौर के समर्थक पाकिस्तान परस्त है, उन्हें देश से बाहर फेंको: अनिल विज

गुरमेहर कौर के समर्थक पाकिस्तान परस्त है, उन्हें देश से बाहर फेंको: अनिल विज

गुरमेहर कौर को लेकर किरण रिजिजू के बाद अब हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने बुधवार को कहा कि जो लोग भी गुरमेहर कौर का समर्थन कर रहे हैं वे पाकिस्तानी समर्थक है, इसलिए उन्हें देश से बाहर फेंक देना चाहिए।

हालांकि इस विवाद पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि गुरमेहर को ट्रोल किया जाना गलत है। उन्होंने यह भी कहा कि मंत्रियों ने कोई गलत बयान नहीं दिया है। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कानून मंत्री कहा कि सभी को मारे गए सैनिक की बेटी को सम्मान करना चाहिए। सभी को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता मिली है। लेकिन कश्मीर और बस्तर की आजादी की बात गलत है।

गौरतलब है कि रामजस कॉलेज के सेमिनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को वक्ता के तौर पर बुलाया था जिसका अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र ने भारी विरोध किया। इसके दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं और कम्यूनिस्ट छात्र संगठनों में झड़प हो गई थी। इस झड़प में कॉलेज में एबीवीपी के तरफ से तोड़फोड़ भी किया गया था। इसमें कई छात्र घायल हो गए थे।

बता दें कि गुरमेहर कौर लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और करगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी हैं। रामजस कॉलेज में हुए विवाद के बाद उन्होंने एबीवीपी का विरोध किया था। उन्होंने विरोध में अपना फेसबुक प्रोफाइल तस्वीर बदल दी थी जिसमें उन्होंने लिखा था, “मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं, मैं एबीवीपी से नहीं डरती हूं। मैं अकेली नहीं हूं। देश का हर छात्र मेरे साथ खड़ा है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT