Tuesday , October 17 2017
Home / Sports / गेंद और बल्ले से शाहिद अफरीदी के दो दिलचस्प रिकॉर्ड

गेंद और बल्ले से शाहिद अफरीदी के दो दिलचस्प रिकॉर्ड

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने बुध के रोज़ को यूएई के खिलाफ दो रिकॉर्ड बना दिए। वे वनडे क्रिकेट की तारीख में सबसे ज्यादा पारियों में गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। यूएई के खिलाफ गेंदबाजी में यह उनकी 369वीं पारी थी। अफर

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने बुध के रोज़ को यूएई के खिलाफ दो रिकॉर्ड बना दिए। वे वनडे क्रिकेट की तारीख में सबसे ज्यादा पारियों में गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। यूएई के खिलाफ गेंदबाजी में यह उनकी 369वीं पारी थी। अफरीदी ने 369 पारियों में 393 विकेट लिए हैं और 400 विकेट लेने से महज सात कदम दूर हैं।

इसी के साथ उन्होंने यूएई के खिलाफ बल्ले से भी जौहर दिखाए और सात गेंद में 21 रन की तूफानी पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने वनडे में आठ हजार रन का आंकड़ा पार कर लिया। वनडे में आठ हजार रन बनाने वाले वर्ल्ड के 27वें और पाकिस्तान के चौथे बल्लेबाज हैं।

अफरीदी के नाम अब 395 मैचों में 8019 रन हो गए हैं। हालांकि रनों के इस आंकड़ें तक पहुंचने के लिए 367 पारियां खेली जो कि सबसे ज्यादा है और रिकॉर्ड है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने भी रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। उन्होंने यूएई के खिलाफ महज एक गेंद खेली और उस पर छक्का उड़ा दिया। वर्ल्ड कप की तारीख में वे इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने खेलने को मिली महज़ एक गेंद पर छक्का जमाया।

TOPPOPULARRECENT