Saturday , October 21 2017
Home / Khaas Khabar / गैंगरेप की वीडियो में सामने आया पांच दरिंदो का चेहरा

गैंगरेप की वीडियो में सामने आया पांच दरिंदो का चेहरा

व्हाट्सएप पर तेजी से फैल रही दो अलग-अलग वीडियो में मुस्कुराते हुए ये पांच चेहरे देखे जा सकते हैं जो बारी-बारी से एक लड़की का गैंगरेप कर रहे हैं. लड़की की हजार मिन्नतों के बावजूद ये पांचो उसपर रहम नहीं कर रहे.

व्हाट्सएप पर तेजी से फैल रही दो अलग-अलग वीडियो में मुस्कुराते हुए ये पांच चेहरे देखे जा सकते हैं जो बारी-बारी से एक लड़की का गैंगरेप कर रहे हैं. लड़की की हजार मिन्नतों के बावजूद ये पांचो उसपर रहम नहीं कर रहे.

छह महिने के आस-पास पुरानी इस वीडियो को हैदराबाद के एंटी-टैफिकिंग एनजीओ ‘प्रज्वाला’ में काम करने वाली सुनिता कृष्णन ने सामने लाया है.

उन्होंने वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड करके एक मुहीम शुरु की है जिसका मकसद मुल्ज़िमों को शर्मिंदा करना और लड़की को इंसाफ दिलाना है. सुनिता ने मुल्क के होम सेक्रेटरी और ख्वातीन व बच्चो की तरक्की के वज़ीर से मिलने का वक्त मांगा है.

वे उन्हें इस वीडियो के बारे मे बताना चाहती हैं. वे चाहती हैं कि इसे एक मुहिम का शक्ल दिया जाए, जिसमें किसी के पास भी ऐसी वीडियो होने की हालत में वो ऐसा कदम उठा सके जिससे मुल्ज़िमों को पकड़ने में आसानी हो.

सुनिता खुद रेप की मुतास्सिरा हैं और उनके साथ हुई रेप की वाकिया के बाद वे ख्वातीन की तस्करी के खिलाफ लड़ाई लड़ती हैं. ताजा जानकारी में उन्होंने बताया है कि जब वे एक टीवी चैनल को अपने कैंपेन #ShameTheRapistCampaign की जानकारी देने जा रही थीं तभी उनके कार पर हमला कर दिया गया.

उन्होंने हमले की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की हैं. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी इसकी जानकारी दी है.

कृष्णन लिखती हैं कि, “मुझे इस दिल दहला देने वाला वीडियो एक शख्स ने व्हाट्सएप पर दी. जब मैंने इसकी पड़ताल की तो मुझे यकीन हो गया कि यह कोई बनावटी वीडियो नहीं है बल्कि गैंगरेप की असली वारदात है, जिसे कुछ बीमार दिमाग के लोगों ने रेप के दौरान फिल्माया है, इसका इस्तेमाल वो मुतास्सिरा को धमकाने के लिए करना चाहते होंगे. मेरे पास दोनों वीडियो है, एक 8 मिनट और दूसरा चार मिनट का है. मैंने वीडियो को एडिट करके मुतास्सिरा की पहचान महफूज़ कर दी है…लेकिन बलातकारियों का चेहरा आपके सामने है.”

उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए अपनी मेल आईडी [email protected] दी है. अगर आपके पास भी कोई इत्तेला है तो ज़रूर साझा करें.

TOPPOPULARRECENT