Monday , October 23 2017
Home / Bihar News / गैर कानूनी शराब के खिलाफ बोलने पर खातून को मारा चाकू

गैर कानूनी शराब के खिलाफ बोलने पर खातून को मारा चाकू

सनीचर को बिहटा के चकमुंजे गांव में गैर कानूनी शराब का धंधा करनेवाले कारोबारियों का मुखालिफत करना एक महादलित खानदान के लोगों को काफी महंगा पड़ा। मुखालिफत करने पर असलाह से लैस लोगों ने शांति देवी के घर पर हमला बोल दिया और शांति देव

सनीचर को बिहटा के चकमुंजे गांव में गैर कानूनी शराब का धंधा करनेवाले कारोबारियों का मुखालिफत करना एक महादलित खानदान के लोगों को काफी महंगा पड़ा। मुखालिफत करने पर असलाह से लैस लोगों ने शांति देवी के घर पर हमला बोल दिया और शांति देवी की गोतनी पर चाकू से हमला कर जख्मी कर दिया।

इतना ही नहीं घर की ख़वातीन के साथ मारपीट और बदतमीजी भी किया। वाकिया के बाद सरयुग नट की बीवी शांति देवी बिहटा थाना पहुंची और हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया।
घर के नजदीक होता था गैर कानूनी शराब का कारोबार
मारपीट में जख्मी शांति देवी ने बताया कि चकमुंजे के रहने वाले रामईश्वर यादव के घर के नजदीक गैर कानूनी शराब का कारोबार होता है। जहां रोजाना शराबियों की भीड़ लगी रहती है। शराब पीने के बाद शराबी घर के सामने ही गाली-गलौज व ईल हरकत करते रहते हैं , जिसका हमेशा मुखालिफत किया जाता है।

इसी मुखालिफत की वजह सनीचर को शराब कारोबारी रामईश्वर यादव और उसके बेटे लालू यादव, उमेश यादव, पट्ठा यादव व अमित यादव ने हरवे -हथियार से लैस होकर उसके घर पर हमला कर दिया और इल्ज़ाम लगाया कि उसकी बकरी उनके खेत में दाखिल कर गयी थी।

इस हमले के बाद मेरी बेटी नीतू कुमारी, बेटा राजेश कुमार, पतोहू विभा देवी व गोतनी नागवंती देवी ने पहुंच कर इस वाकिया का मुखालिफत किया, तो उन लोगों ने नागवंती देवी को चाकू मार कर जख्मी करते हुए असलाह का खौफ दिखा कर सभी को मारपीट कर जख्मी कर दिया।

गाँव वाले जुटे तो बची जान

शोर सुन कर गाँव वालों की भीड़ जुटी, तो उन लोगों की जान बची। वहीं उनलोगों ने जाते-जाते धमकी दी कि अगर बिहटा थाना में केस किया, तो रात में बेटी और पतोहू को उठा ले जायेंगे। इधर, पुलिस ने संगीन तौर से जख्मी नागवंती देवी और शांति देवी को इलाज़ के लिए बिहटा रेफरल अस्पताल में भरती कराया है।

थाना इंचार्ज ने बताया कि मामले की छानबीन करते हुए मुजरिमों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। मुतसिरा ने रामईश्वर यादव, उमेश यादव और लालू यादव समेत चार के खिलाफ सनाह दर्ज करायी है।

TOPPOPULARRECENT