Monday , September 25 2017
Home / Crime / गैस सिलिंडर में ब्लास्ट, 82 लोगों की मौत

गैस सिलिंडर में ब्लास्ट, 82 लोगों की मौत

झाबुआ: मध्यप्रदेश के झाबुआ में एक होटेल में एलपीजी गैस सिलिंडर फटने से हुए शदीद धमाके में 82 लोगों के मारे जाने की खबर है। यह हादिसा सुबह साढ़े आठ बजे के करीब हुआ, जब बस स्टैंड पर लोग अपने मंज़िल तक जाने के लिए जमा थे।

इसी बीच स्टैंड के करीब एक रेस्तरां में सिलिंडर में आग लगने से हुए धमाके से अफरातफरी मच गई। हादसे के दौरान स्टैंड पर तकरीबन 100 लोग मौजूद थे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हलाक हुए लोगो के घरवालों दो लाख रुपये और ज़ख्मियों को 50 हजार रुपये की इम्दादी मदद दिए जाने का ऐलान किया है।
NBT Image

झाबुआ की एडिश्नल एसपी सीमा अलवा ने बताया, ‘पेटलावद थाना इलाके के न्यू बस स्टैंड के करीब एक चाय की दुकान में धमाका हुआ, उसके बाद हुए एक दूसरे धमाके में एक दोमंजिला इमारत को भी नुकसान हुआ, जिसमें 82 लोगों की मौत हुई है।

हादसे में कई लोग ज़ख्मी हुए हैं।’ पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस हादसे पर अफसोस जताते हुए कहा, ‘झबुआ में हुए इस हादसे से मैं बेहद गम में हूं। मुतास्सिरों के खानदान वालों के तईन मैं ताज़ियत इज़हार करता हूं।’

टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे में दर्जनों लोग जख्मी हुए हैं। ज़ख्मियों को झाबुआ, रतलाम और इंदौर के अस्पतालों में भेजा जा रहा है। पुलिस मौके पर पहुंच गई, कुछ ही देर में इंदौर रेंज के आईजी भी ज़ाय हादिसा पर पहुंचने वाले हैं। हादसे के वजुहात का अब तक पता नहीं चल सका है। मरने वालों की तादाद अभी बढ़ सकती है।

होटेल के बगल में बनी दो मंजिला इमारत में भी कुछ धमाका खेज़ मवाद (Explosive materials) रखा हुआ था। माना जा रहा है कि उसमें भी धमाके हुए। पूरी इमारत के परखच्चे उड़ गए। मध्य प्रदेश के वज़ीर ए दाखिला बाबूलाल गौर ने जांच कराने के हुक्म दे दिए हैं।

TOPPOPULARRECENT