Saturday , October 21 2017
Home / Bihar News / गोदाम और दुकान में लगी आग 22 लाख रुपये की जायदाद राख

गोदाम और दुकान में लगी आग 22 लाख रुपये की जायदाद राख

अनुमंडल के तीन थाना हल्कों में अगलगी की अलग-अलग वारदात में करीब 22 लाख रुपये की जायदाद बर्बाद हो गयी। अगलगी की पहली वाकिया खाजेकलां कमंगर गली वाकेय बैग के गोदाम में हुई। अगलगी से तकरीबन 10 लाख रुपये की जायदाद बर्बाद हो गयी। आग की तेज

अनुमंडल के तीन थाना हल्कों में अगलगी की अलग-अलग वारदात में करीब 22 लाख रुपये की जायदाद बर्बाद हो गयी। अगलगी की पहली वाकिया खाजेकलां कमंगर गली वाकेय बैग के गोदाम में हुई। अगलगी से तकरीबन 10 लाख रुपये की जायदाद बर्बाद हो गयी। आग की तेज लपटों पर काबू पाने में सात दमकलों को पांच घंटे का वक़्त लगा। इतना ही नहीं आग की लपटों ने आसपास के मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

हालांकि, अगलगी की वाकिया का वजह वाजेह नहीं हो सका है। बहस है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से वाकिया हुई। वाकिया के सिलसिले में बताया जाता है कि इतवार की सुबह तकरीबन छह बजे लाल बाबू कसेरा के गोदाम शरीक मकान में आग लग गयी। इत्तिला पाकर मौके पर पटना सिटी फायर स्टेशन से चार, कंकड़बाग फायर स्टेशन से दो व लोदीपुर से एक यूनिट आग बुझाने पहुंची।

रैक्सीन का बैग बनाने व जेवर का डिब्बा बनाने का काम मकान में होता था। इसी के गोदाम में आग लग गयी। वाकिया के सिलसिले में मुतासिरा के बेटे बंटी व पप्पू ने बताया कि सुबह तकरीबन छह बजे गोदाम में आग की तेज लपटें उठने लगीं। इसके बाद आसपास के लोग दौड़े और आग बुझाने का काम शुरू किया। इसी दरमियान अशोक राजपथ पर आग की तेज लपटों को देख कर समीप से खाजेकलां पुलिस पहुंची और फायर ब्रिगेड को बुलाया। इत्तिला पाकर जाये हदसा पर चार फायर यूनिट पहुंची। आग बुझाने का काम मुक़ामी लोगों की मदद से की। आग की तेज लपटों ने पड़ोस के संजय कुमार और अरुण कुमार के मकानों को भी चपेट में ले लिया।

फायर मुलाज़िमीन ने बताया कि आग बुझाने में का काम 12 बजे तक चला। इस आग की वजह से तकरीबन चार घंटे तक अशोक राजपथ पर जाम लगा रहा। साथ बिजली की सपलाय खाजेकलां फीडर बंद कर रुकावट करायी गयी। बहस है कि गोदाम में एसिड भी रखा था, जिस वजह से आग काफी तेज हो गयी।

आलमगंज थाना हल्के के महाराजगंज बड़ी पटनदेवी मोड़ पर वाकेय पारसनाथ गुप्ता के दुकान मे लगी आग से करीब छह लाख रुपये की जायदाद को नुकसान पहुंचा है। इत्तिला पाकर मौके पर पहुंची चार फायर यूनिट ने आग पर काबू पाया। इतवार दोपहर करीब 12 बजे लगी आग में हुमाद, कपूर और दीगर पूजन समान के साथ आटा चोकर के गोदाम में भी आग लग गयी। इतना ही नहीं पड़ोस में रहनेवाले परमानंद के छप्पर व कारोबारी अरुण गुप्ता की छत पर रखी लकड़ी के सामान भी आग की चपेट में आ गये। इस दौरान आसपास के लोगों ने चार दमकलों की मदद से करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पाया। अगलगी की वजह वाजेह नहीं हो सका है।

ट्रक में लगी आग : मालसलामी थाना इलाक़े के कटरा बाजार के पास सनीचर की देर रात कंटेनर ट्रक में आग लग गयी। बताया जाता है कि हाइटेंशन तार की चपेट में आये ओवरलोडेड ट्रक के पिछले हिस्से में आग लग गयी। अगलगी की इस वाकिया में ट्रक पर लदे प्लास्टिक, थर्मोकोल के कप -प्लेट व ग्लास समेत दीगर सामान जल गये। वाकिया की इत्तिला पाकर मौके पर पहुंची फायर यूनिट ने आग पर काबू पाया। हालांकि देर से फायर ब्रिगेड के पहुंचने पर लोगों ने नाराजगी भी जतायी।

TOPPOPULARRECENT