Tuesday , September 19 2017
Home / Delhi News / गोपाल गांधी को विपक्ष बना सकती है राष्ट्रपति का उम्मीदवार

गोपाल गांधी को विपक्ष बना सकती है राष्ट्रपति का उम्मीदवार

नई दिल्ली। जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पटखनी देने के लिए पूरा विपक्ष कांग्रेस के नेतृत्व में एकजुट होने लगा है। राष्ट्रपति पद के लिए दोनों ओर से रोजाना नए सामने आए हैं। इस बीच विपक्षी खेमे की ओर से महात्मा गांधी के सबसे छोटे पौत्र गोपाल गांधी का नाम सामने आया है।

गोपाल गांधी के गुजरात से जुड़े होने के कारण विपक्ष का मानना है कि उनकी उम्मीदवारी पीएम मोदी के सामने चुनौती हो सकती है। खुद गोपाल गांधी एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में स्वीकार कर चुके हैं कि विपक्ष ने उनसे राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के लिए संपर्क साधा है। हालांकि, गोपाल गांधी का कहना है कि यह अभी शुरुआती स्तर की बातचीत है।

राष्ट्रपति चुनावों में भाजपानीत एनडीए को हराने के लिए विपक्षी दल एकजुट होने शुरू हो गए हैं। इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अन्य विपक्षी पार्टियों के कई नेताओं से मुलाकात कर राष्ट्रपति चुनावों पर चर्चा कर चुकी हैं।

सूत्रों के अनुसार, विपक्षी दलों में राष्ट्रपति चुनावों को लेकर पहले दौर की बातचीत पूरी हो चुकी हैं। इस बातचीत में ही गोपाल गांधी का नाम सामने आया है। अभी तक सभी विपक्षी दल गोपाल गांधी के नाम पर सहमति दे रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT