Wednesday , August 23 2017
Home / India / गोरक्षकों के हमले में मारे गए अय्यूब परिवार बेसहारा

गोरक्षकों के हमले में मारे गए अय्यूब परिवार बेसहारा

अहमदाबाद 11 अक्टूबर: एक मुस्लिम परिवार में 13 सितंबर का दिन मुसीबत का पहाड़ बनकर टूट पड़ा जब ईद‍‍उलअज़हा की खुशियां मनाने की तैयारियां जारी थीं। एसयू गाड़ी के ड्राईवर अय्यूब एक बैल और एक बछड़ा ले जा रहे थे कि दुर्घटना का शिकार हो गए। इस हादसे में बछड़ा मरगया और बैल बच गया।

स्थान दुर्घटना में टहरे हुए कुछ लोगों ने यह दृश्य देखकर अय्यूब की ओर दौड़ पड़े और जोर जोर से चिल्लाने लगे कि वह यज्ञ जानवर ले जा रहा है। अय्यूब जब गोरक्षकों से भयभीत होकर भागने लगे। भीड़ ने उनका पीछा करके लाठियों और छड़ से हमला कर के गंभीर रूप से घायल कर दिया लेकिन ये गोरक्षकों को यह अधिकार किसने दिया कि कानून हतोत्साहित करते हुए लोगों को मौत के घाट उतार दिया जाए। अय्यूब ने 16 सितंबर के समय अंतिम सांस ली जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में अपने जन्मदिन का जश्न मना रहे थे।

एक 9 महीने के शिशुओं 4 साल का लड़का और एक विधवा और एक माँ अपने पिता, पति और पुत्र से वंचित हो गए। इस दिलख़राश घटना रोज़नामा सियासत से बातचीत करने वाले जनसंघर्ष मंच के सदस्य शमशाद पठान जो अय्यूब के परिवार के वकील भी हैं बताया है कि अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने की जरूरत है ताकि पीड़ित परिवार के पुनर्वास के लिए उन्हें न्याय प्रदान किया जा सके।

पूरे परिवार की जिम्मेदारी अय्यूब के कंधों पर थी जो उनके माता-पिता इसहाक और मेराज बानो और अविवाहित बहन यासमीन बानो और भाई मुहम्मद आरिफ और एक विधवा और दो बच्चे शामिल हैं।

शमशाद पठान की मांग कि शोक संतप्त परिवार के लिए सरकार की ओर से मुआवजा दिया जाए लेकिन अब तक कोई सहायता प्रदान नहीं की गई और जब अय्यूब की मौत के बाद परिवार आर्थिक तंगदस्ती का शिकार हो गया है।

एडिटर रोज़नामा सियासत ज़ाहिद अली ख़ान ने जनता विशेषकर पाठकों से पुरजोर अपील की है कि शोक संतप्त परिवार की सहायता के लिए संभावित सहयोग करें। जिनके खाता नंबर का विवरण निम्नानुसार है। Meraj Banu and Sarina Banu, A / C No. 210310510016513, Bank of India (Vatva branch), IFSC Code: BKID0002103

TOPPOPULARRECENT