Saturday , September 23 2017
Home / Uttar Pradesh / गोरखपुर कांड: मासूमों की मौत पर हो रही है लीपापोती- मायावती

गोरखपुर कांड: मासूमों की मौत पर हो रही है लीपापोती- मायावती

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बच्चों की मौत के संदर्भ में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के कल के इस बयान की निंदा की है कि ‘अगस्त के महीने में काफी बच्चों की मौत होती है।’

मायावती ने स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के बयान को अत्यन्त ही दु:खद, संवेदनहीन एवं गैर जिम्मेदाराना बताया। इसकी कड़ी निन्दा करते हुए उन्हाेंने कहा कि कम-से-कम अब मुख्यमंत्री को जरूर सतर्क एवं सख्त हो जाना चाहिए।

मायावती ने सीएम योगी आदित्यनाथ के बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में दी गई सफाई पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि याेगी के बयान ‘दोषियों आैर अपराधियाें को बख्शेंगे नहीं’ आदि उपदेश सुनते-सुनते अब प्रदेश की जनता काफी ऊब चुकी है।

क्योंकि ऐसी घोषणाओं के बाद न तो कोई सख्त कार्रवाई दोषियों के खिलाफ हो रही है और न ही शर्मनाक एवं दु:खद आपराधिक घटनाएं रूक रही हैं।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर के बच्चों के मौत की लापरवाही के संगीन मामले में भी मेडिकल कालेज के प्रिन्सिपल को बलि का बकरा बनाकर प्रदेश सरकार ने अपनी जिम्मेदारी से भागने का ही प्रयास किया है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के सम्बंध में केवल लीपापोती करने की कोशिश की जा रही है।

मायावती ने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री स्वयं कह रहे हैं कि ‘अगस्त महीने में बड़ी संख्या में बच्चों की मौतें होती हैं’ जिस कारण प्रदेश सरकार एवं स्वास्थ्य मंत्री को कम से कम मुख्यमंत्री के जिले में और भी ज्यादा सतर्क रहना चाहिए था अर्थात कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया जिस कारण स्वयं भाजपा के सांसद के शब्दों में बच्चों का ‘नरसंहार’ किया गया है और माताओं की गोद उजड़ गई है।

TOPPOPULARRECENT