Friday , August 18 2017
Home / Uttar Pradesh / गोरखपुर कांड: मृतकों की संख्या 63 हुई, योगी सरकार के दो मंत्री जायज़ा लेने पहुंचे

गोरखपुर कांड: मृतकों की संख्या 63 हुई, योगी सरकार के दो मंत्री जायज़ा लेने पहुंचे

गोरखपुर। बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में 30 बच्चों की मौत के बाद प्रशासन और सरकार हरकत में आ गये हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए शनिवार की सुबह उत्तर प्रदेश सरकार के दो मंत्री गोरखपुर पहुंच गये हैं।

गोरखरपुर के लिए रवाना होने से पहले स्वास्‍थ्‍य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन मुख्यमंत्री आदित्‍यनाथ योगी से मुलाकात की थी।

हालात का जायजा लेकर वह मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। ​वहीं, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने ट्वीट कर स्वास्‍थ्‍य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री को उचित जांच और सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

विभाग ने ऑक्सीजन आपूर्ति से निपटने के लिए प्राधिकरण को तीन और 10 अगस्त को पत्र लिख कर सूचना दी कि बकाया भुगतान को लेकर पुष्पा सेल्स ने सप्लाई रोक दी है। इससे ऑक्सीजन की कमी हो गयी है। वहीं, इंसेफलाइटिस से पीड़ित 11 वर्षीय पीड़ित बच्चे की मौत के साथ गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मृतकों की संख्या 63 तक पहुंची।

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि विपक्षी दलों को मौतों का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। उचित जांच और शीघ्र कार्रवाई की जानी चाहिए। यह गंभीर मुद्दा है। वहीं, मेडिकल कॉलेज के चकित्सक ने कहा कि मॉनसून में कई मरीज हैं। इसलिए एक बिस्तर पर दो मरीजों को रखना मजबूरी है।

डॉक्टरों की कमी है, लेकिन हम हर घड़ी निगरानी कर रहे हैं। मेडिकल कॉलेज के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंच गये हैं। वहीं, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भरती मरीजों के परिजनों ने इलाज में विसंगति का आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल में दवा और भोजन का प्रबंध तक नहीं है।

बाहर से भोजन और दवा खरीद कर ला रहे हैं। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में माहौल बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है

TOPPOPULARRECENT