Saturday , October 21 2017
Home / Assam / West Bengal / गोरखा जनमुक्ती मोर्चा का बुधवार की सुबह से हड़ताल वापिस लेने की घोषणा

गोरखा जनमुक्ती मोर्चा का बुधवार की सुबह से हड़ताल वापिस लेने की घोषणा

दार्जिलिंग: गोरखा जनमुक्ती मोर्चा ने 104 दिनों बाद दार्जिलिंग से अनिश्चितकालीन हड़ताल का बुधवार की सुबह से समाप्त करने का फैसला किया है। हालांकि मोर्चा के हड़ताल समाप्त करने की घोषणा से दो दिन पहले से ही दार्जिलिंग में बाजार,बाजार और व्यावसायिक गतिविधियां बहाल हो चुकी हैं बंगाल के सभी स्कूलों में 10 वीं कक्षा तक बंगला अनिवार्य किए जाने के बाद गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने बंगाल सरकार का विरोध शुरू कर दिया इसी बीच 9 जून को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में कैबिनेट की बैठक की।

मोचा, इस अवसर पर, समर्थकों और पुलिस के बीच एक स्टैंड ले लिया, एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए इसके बाद मोर्चा ने 15 जून से पृथक राज्य गोरखालैंड के गठन के लिए अनिश्चितकालीन के लिए हड़ताल का आह्वान कर दिया|इसके बाद से ही दार्जिलिंग में हड़ताल जारी है|

दार्जिलिंग की सभी राजनीतिक दल इस हड़ताल का समर्थन कर रही थीं। हड़ताल लंबी होने के कारण मोर्चा के बीच मतभेद पैदा हो गए थे वहीं जनता में भी हड़ताल के प्रति घृणा पैदा हो गई थी| पिछले शनिवार को 19 व्यापार संगठन ने दार्जिलिंग शहर में बैठक की और राजनीतिक संकट पर चिंता व्यक्त करते हुए दुकानें और वाणिज्यिक गतिविधियों को पुनर्स्थापित करने की घोषणाएं जारी की।

TOPPOPULARRECENT