Wednesday , October 18 2017
Home / International / गोलन की स्वदेश वापसी के लिए सबूत ज़रूरी – जो बाईडन

गोलन की स्वदेश वापसी के लिए सबूत ज़रूरी – जो बाईडन

जो बाईडन ने अंकारा में संवाददाता सम्मेलन को बताया कि अमेरिका का ” इस बात में कोई हित नहीं कि ऐसे किसी व्यक्ति की सुरक्षा करे जिसने उसके किसी सहयोगी को नुकसान पहुंचाया हो।

अमेरिका ने बुधवार को तुर्की की मांग को सख्ती से खारिज कर दिया है कि मुस्लिम धर्मगुरू फ़तह उल्लाह गोलन तुरंत निर्वासित कर दिया जिन पर तुर्की ने पिछले महीने असफल तख्तापलट का आरोप लगाया है, यह कहते हुए कि अमेरिका को सबूत की आवश्यकता है कि वही विद्रोह में शामिल हैं।

अमेरिकी उप राष्ट्रपति जो बाईडन, जो इस समय तुर्की के एक दिवसीय दौरे पर अंकारा में हैं, एक संवाददाता सम्मेलन को बताया कि अमेरिका का ” इस बात में कोई हित नहीं कि ऐसे किसी व्यक्ति की सुरक्षा हो जिसने उसके किसी सहयोगी को नुकसान पहुंचाया हो।

उन्होंने कहा कि गोलन का असफल विद्रोह से संबंध के बारे में दावों का विश्लेषण करने के संबंध में अमेरिका ने तुर्क अधिकारियों से सहयोग जारी रखा है, जिसमें 240 लोग मारे गए।

हालांकि, तुर्की के दैनिक ‘हुर्रियत’ में प्रकाशित एक लेख में बाईडन ने कहा है कि तुर्की ने अमेरिका को 75 पन्नों की सूचना भेजी हैं जिनमें 75 साल के गोलन की ” विद्रोह से पहले कथित गतिविधियों सूचीबद्ध हैं, हमें अभी हवालगी के लिए कोई औपचारिक अनुरोध प्राप्त नहीं हुई, नाही तुर्की ने कोई सबूत पेश किया है जिसका असफल विद्रोह के अंतर्गत साबित हो।

TOPPOPULARRECENT