Monday , August 21 2017
Home / Islami Duniya / गोलीयों की बौछार में दाइशी नवनिहालों की जंगी तर्बीयत

गोलीयों की बौछार में दाइशी नवनिहालों की जंगी तर्बीयत

शुमाली शाम का शहर अल रक़ा इन दिनों दाइश के जंगजूओं के फ़नून हर्ब वो ज़र्ब की तर्बीयतगाह बना हुआ है जहां मुख़्तलिफ़ मुल्कों के नव उम्र बच्चों को सख़्त जंगी तर्बीयत के मराहिल से गुज़ारा जाता है ताकि वो दुश्मन का मर्दानावार मुक़ाबला कर सकें।

समाजी राबिते की विडियो वेब साइट यू ट्यूब पर मक़बूल होने वाली एक विडियो के अंदर अल रक़ा में दाइशी नव निहालों की जंगी तर्बीयत का अहवाल देखा जा सकता है। विडियो में छे बरस का कम उमर लड़का किन्हियों और घुठनों के बल एक ऐसी तंग जगा में रेंग कर आगे बढ़ा रहा है जिस के ऊपर ख़ारदार तार लगी हुई है।

नामालूम लड़के का मुरब्बी शामी लहजे में उसे अल्लाहु अकबर का नारा लगाते हुए आगे बढ़ने का जोश दिलाता है जबकि नव उम्र जंगजू की करालिंग की रफ़्तार कम होने पर बाड़ में इस के सामने और पैरों के पीछे गोलीयों की बौछार की जाती है, जिसके बाद ज़ेरे तर्बियत नन्हा जंगजू मज़ीद तेज़ी से करालिंग शुरू कर देता है।

याद रहे कि रवां महीने की आठ तारीख़ को दुनिया के सामने एक ऐसे ही नव उम्र दाइशी जंगजू का बयान सामने आया जिसमें वो असलहा हाथ में उठाए अमरीका के सदर बराक ओबामा से जज़िया मांग रहा था और इनकार की सूरत में ख़िलाफ़त की तलवार से सर क़लम करने की धमकी देता देखा गया।

TOPPOPULARRECENT