Thursday , May 25 2017
Home / Goa / गोवा में बीजेपी की सहयोगी पार्टी ‘महाराष्ट्रीयन गोमंतक पार्टी’ ने गाय-वध पर प्रतिबंध की मांग की

गोवा में बीजेपी की सहयोगी पार्टी ‘महाराष्ट्रीयन गोमंतक पार्टी’ ने गाय-वध पर प्रतिबंध की मांग की

पार्टी के नेता और मंत्री ‘सुदीन ढवलिकर’ ने कहा, नई सरकार को पहले गोवा में राज्य द्वारा संचालित मांस परिसर को बंद करना चाहिए ।

गोवा सरकार में ‘भारतीय जनता पार्टी’ की सहयोगी पार्टी ने बुधवार को राज्य में गाय-वध पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने की मांग करी। ‘महाराष्ट्रीयन गोमंतक पार्टी’ के नेता और मंत्री ‘सुदीन ढवलिकर’ ने पीटीआई को कहा, “राज्य में कोई भी गाय-वध नहीं होना चाहिए।”

‘ढवलिकर’ का यह बयान, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख ‘मोहन भागवत’ द्वारा राष्ट्रव्यापी गो-वध प्रतिबंध के सम्बन्ध में सवाल पूछे जाने के बाद आया। भागवत ने राजस्थान के अलवर मे हिंसा की निंदा करते हुए कहा की देश मे ऐसा कानून होना चाहिए जिससे गो-वध पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जा सके। “हमने हमेशा गाय की हत्या का विरोध किया है, जो हमारी संस्कृति में माँ का प्रतीक है। अगर नई सरकार [मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के अंतर्गत] कुछ अच्छा करना चाहती है, तो उन्हें पहले गोवा में मांस का काम बंद करना चाहिए,” ढवलिकर ने कहा।

हालांकि,टाइम्स नाउ के अनुसार गठबंधन सरकार की अन्य सहयोगी ‘गोवा फॉरवर्ड पार्टी’ ने मांग को “अकल्पनीय” बताया है। पार्टी ने कहा, “यह गोवा के लोकाचार के खिलाफ है और हम ऐसा होने की अनुमति नहीं देंगे।”

Top Stories

TOPPOPULARRECENT