Sunday , October 22 2017
Home / Bihar/Jharkhand / गोवा में भाजपा ने सरकार बनाने का पेश किया दावा, रक्षा मंत्री पर्रिकर बन सकते हैं मुख्यमंत्री

गोवा में भाजपा ने सरकार बनाने का पेश किया दावा, रक्षा मंत्री पर्रिकर बन सकते हैं मुख्यमंत्री

पणजी: भाजपा गोवा में सरकार बनाने की पूरी कोशिश कर रही है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बन सकते हैं। इस बीच खबरें आ रही थीं कि रक्षा मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। हालांकि मीडिया से विशेष बातचीत में रक्षा मंत्री ने साफ कहा कि उन्होंने अभी इस्तीफा नहीं दिया है।
प्रदेश 18 के अनुसार, पर्रिकर ने कहा कि शपथ ग्रहण से पहले वह इस्तीफा देंगे। सूत्रों के अनुसार भाजपा ने दावा किया है कि भाजपा को 22 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह हो सकती है। राज्य में भाजपा ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की है। सूत्रों का दावा है कि भाजपा को छोटे दलों और कुछ निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

चुनाव में तीन सीट प्राप्त करने वाली महाराष्ट्रवादी गोमनतक पार्टी और गोवा फॉरवर्ड फ्रंट के अलावा 2 निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन का भाजपा दावा कर रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी इस संबंध में गोवा पहुंच गए हैं।
इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को गोवा का मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते हुए एक करारदाद मंजूर किया। भाजपा के विधायक माइकल लोबो ने संवाददाताओं से कहा कि हम चाहते हैं कि मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बनें। हम ने अपनी करारदाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सौंप दी है। पार्टी के विधायकों ने एक बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया। इस बैठक में परिवहन, शिपिंग, सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, राज्य मंत्री श्री पद नायक और कार्यकारी मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसीकर मौजूद थे। इस बैठक में श्री पर्रिकर भी मौजूद थे। लेकिन प्रस्ताव के समय वह बाहर आ गए थे।
श्री लोबो ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमनतक पार्टी के अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ गठबंधन करने के संबंध में बातचीत कर रहे हैं। श्री पर्रिकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार में कैबिनेट में शामिल होने से पहले गोवा के मुख्यमंत्री थे।

TOPPOPULARRECENT