Saturday , September 23 2017
Home / Delhi News / गौरक्षा के नाम पर हिंसा के शिकार लोगों को पुरा इंसाफ़ मिलेगा- राम शंकर कठेरीया

गौरक्षा के नाम पर हिंसा के शिकार लोगों को पुरा इंसाफ़ मिलेगा- राम शंकर कठेरीया

नई दिल्ली। गौरक्षा के नाम पर लोगों विशेषकर दलित समुदाय के लोगों की पीट पीटकर हत्या करने के मामले की कड़ी भर्त्सना करते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया ने आज कहा कि ऐसे किसी भी मामले में आयोग यह सुनिश्चित करेगा कि पीड़ितों को पूरा न्याय मिले।

गौरक्षा के नाम पर देश के विभिन्न भागों में लोगों की पीट पीटकर हत्या करने और विशेष तौर पर दलितों एवं अल्पसंख्यकों को निशाना बनाये जाने के आरोपों के बारे में पूछने पर कठेरिया ने कहा, गौरक्षा के नाम पर होने वाली हिंसा के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार बोल रहे हैं।

प्रधानमंत्री की बात ही सर्वोपरि हैं और उससे ही हमारी सरकार एवं हम सबका रूख पर्याप्त तौर पर स्पष्ट हो जाना चाहिए। ऐसी घटनाओं पर आयोग की तरफ से उठाये गये कदमों के बारे में पूछे जाने पर कठेरिया ने कहा, उुना की घटना और रोहित वेमुला की घटना पर कार्रवाई की गयी है, इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता।

लेकिन जिस तरह से इन घटनाओं को तूल दिया गया, जिस तरह से उसे राजनीतिक रंग दिया गया, उसकी जरूरत नहीं थी। उन्होंने कहा, आज मैं आयोग के अध्यक्ष की हैसियत से यह कह सकता हूं कि हमारे आयोग और सरकार की ओर से यह पूरा प्रयास रहेगा कि अव्वल तो ऐसी घटानाएं घटित ही नहीं हों, इसके लिए हम पूरी तरह से सतर्क हैं और साथ ही हमारा हर मामले में यह पूरा प्रयास रहता है कि पीड़ितों को पूरा न्याय मिल सके। यही हमारी प्राथमिकता है।

TOPPOPULARRECENT