Tuesday , May 23 2017
Home / Sports / गौरव गिल को दिया गया ‘मोटरस्पोर्ट्स पर्सन ऑफ़ ड ईयर’ का ख़िताब

गौरव गिल को दिया गया ‘मोटरस्पोर्ट्स पर्सन ऑफ़ ड ईयर’ का ख़िताब

पांच बार ‘राष्ट्रीय रैली चैंपियन’ गौरव गिल को आज मोटर स्पोर्ट्स क्लब (ऍफ़एम्इससीआई) द्वारा भारत के ‘मोटरस्पोर्ट्स पर्सन ऑफ़ ड ईयर’ के ख़िताब से पुरुस्कृत किया गया ।

गिल जो 2016 में एपीआरसी के पांचो राउंड जीत कर रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं और वर्तमान में एशिया पैसिफिक के चैंपियन हैं, उन्होंने यह पुरुस्कार जीन तोड -एफआईए के अध्यक्ष (ली फेडरेशन इंटरनेशनेल डी एल ऑटोमोबाइल) द्वारा दिया गया। पुरूस्कार लेते समय एक पूरा बैंक्वेट हॉल उनकी सराहना के लिए बजायी जा रही तालियों की गड़गड़ाट से गूंज उठा था।

“श्री तोड़ से यह पुरुस्कार पाना मेरे लिए गर्व की बात है”, गिल जो पहले भी 2 बार पहले पुरूस्कार जीत चुके हैं उन्होंने कहा ।

“मुझे यह पुरुस्कार हर बार जितनी पड़ेगा ताकि मेरी अलमारी मे यह ट्राफी हमेशा रहे”, गिल ने रोलिंग ट्राफी पर चुटकी लेते हुए कहा ।

पुरूस्कार समारोह जो हर साल ऍफ़एम्इससीआई द्वारा आयोजित किया जाता है, इस साल  निर्वाचित राष्ट्रपति अकबर इब्राहिम के नेतृत्व मे बड़े भव्य तरीके से बनाया गया।

आज का दिन मोटर खेलो के लिए बहुत ही विशेष हैं, आज के ही दिन 44 साल पहले ऍफ़एम्इससीआई की स्थापना की गयी थी, अकबर ने कहा ।

उन्होंने वादा किया की वे खेल और देश, दोनों की महिमा को और आगे बढ़ाएंगे और कोशिश करेंगे की कई विश्व स्तरीय स्पर्धाओं का आयोजन भारत करें। इसके लिए वे कोशिश करेंगे की बुनियादी ढांचे और स्थानापन्न की गुणवत्ता अंतरराष्ट्रीय मानकों तक पहुंचा सकें।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT