Thursday , September 21 2017
Home / Assam / West Bengal / गौ-रक्षक या राजनीतिक गुंडे?? आईटीआई छात्र को गौ-तस्कर बताकर ली जान

गौ-रक्षक या राजनीतिक गुंडे?? आईटीआई छात्र को गौ-तस्कर बताकर ली जान

देश के कोने कोने में खुद को गौ रक्षक कहने वाले कुछ ऐसे गुंडे घूम रहे हैं जिन्हें न तो पुलिस का खौफ है न किसी सरकार का; यह लोग बिना किसी ठोस सबूत के बेचारे निहत्थे मुसलमानों को निशान बना खुद को धर्म और गाय के रक्षक बने फिरते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ऐसे कुछ लोगों की सोच तो शायद गधे से भी बदतर है जो एक जान का बदला जान लेकर चुकाने की समझदारी दिखाते हैं या कई मामलों में तो यह लोग गाय के नाम पर आतंक फैलाने का काम भी करते नज़र आते हैं।

ऐसा ही एक वाकया हुआ पश्चिम बंगाल में जहाँ एक आईटीआई स्टूडेंट को कथित गौ रक्षकों ने शक के आधार पर ही इतना पीटा कि उसकी जान चली गई। घटना कोलकाता के हरिणडांगा इलाके की है जहाँ 24 साल के कौशिक पुरकैत नाम के आईटीआई में पढ़ने वाले एक छात्र को गौ-तस्कर समझकर पीटना शुरू कर दिया।

जब कौशिक के घर वाले उसको बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे तो कौशिक को पीट रही भीड़ ने उनसे 1.50 लाख रुपयों की मांग कि हालाँकि लड़के के परिवार वालों ने बिना पैसे दिए अपने लड़के को छुड़ा लिया और हॉस्पिटल पहुंचा दिया लेकिन हॉस्पिटल में डॉकटरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिवार की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने पर पुलि स ने 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। आरोपियों में एक शख्श तपस मल्लिक भी शामिल है जोकि टीएमसी शाषित इलाके से पंचायत मेंबर भी है।

TOPPOPULARRECENT