Wednesday , August 23 2017
Home / Hyderabad News / ग्रेटर इंतेख़ाबात 15 जमातों के नामों में लफ़्ज़ तेलंगाना मौजूद

ग्रेटर इंतेख़ाबात 15 जमातों के नामों में लफ़्ज़ तेलंगाना मौजूद

हैदराबाद: तेलंगाना राष़्ट्र समीती के लिए ऐसा लगता है कि अब लफ़्ज़ तेलंगाना मुश्किल पैदा करेगा। जीएचएमसी इंतेख़ाबात में तक़रीबन15 जमातें ऐसी हैं जिनके नामों में तेलंगाना का लफ़्ज़ शामिल है। जीऐचएमसी इंतेख़ाबात में पर्चा नामज़दगियों से दसतबरदारी की तारीख़ के गुज़र जाने के बाद जीऐचएमसी इलेक्शन विंग के ओहदेदारों ने किसी मुस्लिमा इम्तियाज़ी निशान के बग़ैर रजिस्टर्ड सियासी जमातों की फ़हरिस्त जारी की है।

इस फ़हरिस्त में जुमला 71 जमातें हैं जिन में15 जमातों के नामों में तेलंगाना का नाम शामिल है। उनमें प्रजा तेलंगाना समीती सामाजीका तेलंगाना पार्टी तेलंगाना भारत जनता पार्टी तेलंगाना राज्य समीती पार्टी तेलंगाना पार्टी तेलंगाना कम्यूनिस्ट पार्टी तेलंगाना कांग्रेस पार्टी तेलंगाना डेमोक्रेटिक फ्रंट पार्टी तेलंगाना इकया जन पार्टी तेलंगाना लेबर पार्टी तेलंगाना लोक सत्ता पार्टी तेलंगाना यूह सीना पार्टी और दूसरी जमातें शामिल हैं।

सियासी पंडितों का कहना है कि इसके नतीजे में वार्डस‌ तक़सीम हो सकते हैं टीआरएस के क़ाइदीन को ये यक़ीन है कि राय दहनदे उलझन का शिकार नहीं हैं क्योंकि उनकी पार्टी ने तेलंगाना अलाहदा रियासत के लिए जद्द-ओ-जहद की है और इसका निशान कार रियासत की तशकील से क़बल ही अवाम के ज़हनों में बैठ गया था।

दूसरी जमातों के उम्मीदवारों को आज़ाद समझा जा रहा है। जीएचएमसी ओहदेदारों ने उन्हें फ़्री संबल इम्तियाज़ी निशान अलाट किया है । बाज़ जमातें इंतेहाई महिदूद हैं। मिसाल तेलंगाना यूह शक्ति पार्टी की है जिसने काचीगुड़ा और चरलाप्पली हलक़ों में ही अपने उम्मीदवार नामज़द किए हैं।

पार्टी के सदर बी राम मोहन रेड्डी का कहना है कि हम टीआरएस के ख़िलाफ़ काम कर रहे हैं क्योंकि ये पार्टी दूसरी जमातों की तरह ही काम कर रही है और वो इक़्तेदार पर आने के बाद से किए गए वादों की तकमील में नाकाम हो गई है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सियासत में नौजवानों की हौसला-अफ़ज़ाई कर रही है और मुक़ामी बलदी मसाइल पर तवज्जे दी जा रही है।

तेलंगाना लोक सत्ता पार्टी के सदर के धर्मा रेड्डी ने कहा कि हमारी पार्टी टीआरएस के वोट तक़सीम करेगी। हम टीआरएस के ख़िलाफ़ काम कर रहे हैं और राय दहिंदों से हमारे हक़ में वोट देने की अपील कर रहे हैं|

TOPPOPULARRECENT