Friday , July 28 2017
Home / Education / ग्लोबल स्किल पार्क का शिलान्यास, 645 करोड़ की लागत पार्क बनेगा जिसमें 10 हजार छात्रों को मिल सकेगी ट्रेनिंग

ग्लोबल स्किल पार्क का शिलान्यास, 645 करोड़ की लागत पार्क बनेगा जिसमें 10 हजार छात्रों को मिल सकेगी ट्रेनिंग

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमशीलता राज्यमंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने भोपाल में ग्लोबल स्किल पार्क का शिलान्यास किया। सिंगापुर के इंस्टीट्यूट ऑ‍फ टेक्नोलॉजी एज्युकेशन की मदद से 37 एकड़ भूमि में 645 करोड़ की लागत पार्क बनेगा। जिसमें 10 हजार छात्रों को ट्रेनिंग मिल सकेगी। कौशल विकास के तहत संस्थानएं यहां ट्रेनिंग देंगीं। इसी के साथ आधुनिक एग्रीकल्चर तकनीकी की भी यहां ट्रेनिंग दी जाएगी।

इस दौरान सीएम ने कहा कि उन्हें सिंगापुर दौरे से ग्लोबल स्किल पार्क की प्रेरणा मिली। हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन पूरा करना है। आईटीआई के ज्यादा से ज्यादा बच्चों को स्किल्ड बनाना है। प्रदेश में स्किल्ड पार्क खोलने के लिए सीएम ने सिंगापुर में ही तय कर लिया था।

उन्होंने कहा कि रोजगार के लिए छात्रों का विकास हमार लक्ष्य है। हम युवाओं को शिक्षा के साथ रोजगार उपलब्ध कराएंगे। गरीब मेधावी छात्रों के भविष्य के लिए भी सरकार काम कर रही है। सीएम ने कहा कि दुनिया को स्किल्ड लोगों की जरूरत है। सिंगापुर के से मिलने वाली तकनीकी मदद के लिए भी उन्होंने धन्यवाद दिया।

TOPPOPULARRECENT