Tuesday , June 27 2017
Home / India / ग्वालियर: जीवाजी युनिवर्सिटी में ABVP कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

ग्वालियर: जीवाजी युनिवर्सिटी में ABVP कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

ग्वालियर। जीवाजी यूनिवर्सिटी (जेयू) में मंगलवार को गालव सभागार के पास छात्रों की समस्याएं सुन रही ऑल इंडिया डीएसओ की छात्राओं को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के कार्यकर्ताओं ने खदेड़ दिया। इनका आरोप था कि छात्राएं भारत माता की जय नहीं बोल रही हैं, इसलिए उनको कैंपस में छात्रों से संपर्क का कोई अधिकार नहीं है।

जवाब में छात्राओं का कहना था कि वे सेमेस्टर सिस्टम के कारण ध्वस्त हुई शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए छात्रों से संपर्क कर रहे हैं।
लेकिन अभाविप कार्यकर्ताओं शफीक अहमद, अमन राय के साथ आए अंकित राय, अभिषेक शुक्ला, रामप्रीत गुर्जर ने छात्राओं की एक न सुनी और उनको पार्किंग तक खदेड़ते ले गए।

करीब आधा घंटे के विवाद के बाद में छात्राओं को मजबूरन अपनी गाड़ी लेकर जाना पड़ा। इस दौरान विवि के सुरक्षा अधिकारी राजवीर सैंगर ने दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने की कोशिश की, लेकिन अभाविप कार्यकर्ता नहीं माने। डीएसओ की छात्रा मिताली, संध्या और पूजा का कहना था कि वे छात्रों की समस्याएं इसी तरह उठाती रहेंगी, चाहे कितना भी विरोध हो।

अभाविप कार्यकर्ताओं द्वारा परिसर में जिस तरह डीएसओ छात्राओं के साथ गलत व्यवहार किया गया, वह परिषद के आचरण के प्रतिकूल है। अभाविप के नाम पर जेयू परिसर में कई उपद्रवी छात्र अधिकारियों पर दबाव बनाकर अपना काम कराते हैं, लेकिन परिषद के वरिष्ठ अधिकारी मामले में मौन साधे रहते हैं। पूर्व में ही तीन वर्ष पहले अभाविप कायकर्ता कुलसचिव कार्यालय में मारपीट कर चुके हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT