Sunday , October 22 2017
Home / Featured News / घाटी कश्मीर में बारिश और बर्फबारी, राजमार्ग बंद

घाटी कश्मीर में बारिश और बर्फबारी, राजमार्ग बंद

श्रीनगर: बारिश और ताजा बर्फबारी के कारण भूस्खलन और पत्थर गिरने के बाद 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर। जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दी गई है। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यूएनआई को बताया कि राजमार्ग पर बीती रात बारिश और ताजा बर्फबारी के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन और पत्थर गिर आए जिसके बाद इस पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई।

उन्होंने बताया, “रामबन और रामसे के बीच वाले हिस्से में कल देर रात भारी बरकम भूस्खलन और पत्थर गिर गये जिसके बाद हमें राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोकनी पड़ी। ‘ उक्त अधिकारी ने बताया कि जवाहर सुरंग और बनिहाल के हिस्सों में ताजा बर्फबारी हुई है जबकि बारिश और बर्फबारी का सिलसिला समय-समय पर जारी है।

उन्होंने बताया कि राजमार्ग की देखरेख के लिए जिम्मेदार सीमा रोड़स संगठन (बी आर ओ) ने मिट्टी के तोदों का मलबा और पत्थरों को हटाने के लिए आधुनिक मशीनरी और कर्मचारियों को काम पर लगा दिया है। हालांकि समय-समय पर जारी बारिश के कारण राजमार्ग पर यातायात बहाल करने के काम में मुश्किलें पैदा हो रही है|

पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसी भी वाहन को आज राजमार्ग पर चलने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि चूंकि इस राजमार्ग पर पिछले करीब तीन महीने से वाहनों की एकतरफा व्यंजन ही जारी है, इसलिए अनुसूचित आज वाहनों को श्रीनगर से जम्मू की ओर चलना था।

TOPPOPULARRECENT