Wednesday , October 18 2017
Home / Uttar Pradesh / घूस लेते धराए आबकारी दारोगा, करोड़ों के जमीन के पेपर भी मिले

घूस लेते धराए आबकारी दारोगा, करोड़ों के जमीन के पेपर भी मिले

दारुल हुकूमत में मुकर्रर आबकारी महकमा (प्रोड़क्शन डिपार्टमेन्ट) के करोड़पति दारोगा विश्वनाथ राम को निगरानी ब्यूरो ने मंगल की शाम 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। विश्वनाथ के साथ उनके गार्ड रामलखन राय को भी दबोचा गया

दारुल हुकूमत में मुकर्रर आबकारी महकमा (प्रोड़क्शन डिपार्टमेन्ट) के करोड़पति दारोगा विश्वनाथ राम को निगरानी ब्यूरो ने मंगल की शाम 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। विश्वनाथ के साथ उनके गार्ड रामलखन राय को भी दबोचा गया है। रिश्वत की रकम पहले गार्ड ने ही शिकायत करने वाले से ली थी। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के बाद छापेमारी में उनके यहां से करोड़ों की जायदाद के दस्तावेज मिले हैं।

निगरानी में एक नौजवान ने शिकायत की थी कि शराब के परमिट के लिए विश्वनाथ राम ने 90 हजार घुस मांगी है। पहले किस्त के तौर में 40 हजार रुपए देना था। निगरानी टीम ने शाम चार बजे कचहरी वाक़ेय आबकारी दफ्तर में छापा मारकर विश्वनाथ को घुस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

कई शहरों में हैं जमीन-मकान

गिरफ्तारी के बाद निगरानी थाना इंचार्ज मिथिलेश कुमार सिंह ने कचहरी के नजदीक जेरे तामीर गणपति अपार्टमेंट में छापेमारी की। इस अपार्टमेंट का एक फ्लैट विश्वनाथ की बेटी संगीता देवी के नाम से है। यहां से निगरानी ने तीन लाख 18 हजार रुपए नकद और जेवरात भी जब्त किए। सीजर तैयार करने के बाद जायदाद वहीं रख दी गई है। इसके अलावा जमीन व मकान से मुतल्लिक़ कई कागजात जब्त किए गए हैं। इनमें रांची, लोहरदगा और जमशेदपुर समेत कई शहरों में जमीन और मकान से मुतल्लिक़ पेपर हैं। इनकी कीमत करोड़ों में है। अब निगरानी दारोगा के खिलाफ इन्कम से ज़्यादा ज़ायदाद का मामला भी दर्ज करेगा। दस्तावेज की जांच की जा रही है। दारोगा विश्वनाथ राम अगस्त में रिटायर होने वाले हैं।

TOPPOPULARRECENT