Saturday , September 23 2017
Home / India / घोषणा : गौरी लंकेश हत्या मामले में सुराग पर 10 लाख इनाम देने का कर्नाटक सरकार की पेशकश

घोषणा : गौरी लंकेश हत्या मामले में सुराग पर 10 लाख इनाम देने का कर्नाटक सरकार की पेशकश

बेंगलुरू : वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बारे में सुराग देने वाले को 10 लाख रपए का इनाम देने की राज्य के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने घोषणा की है । इसके एक दिन पहले ही पुलिस ने आम लोगों से कहा था कि इस हत्या के सिलसिले में अगर उनके पास कोई जानकारी है तो वह साझा करें। इसके लिए एक ई-मेल आईडी और एक विशिष्ट फोन नंबर भी दिया गया है।रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री (सिद्धारमैया) ने जांच तेज करने और अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस ने गुरुवार को ही लंकेश के हत्यारों से संबंधित जानकारी देने के लिए फोन नंबर और ईमेल जारी किए थे। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को मामले की जांच एसआईटी के साथ बैठक करके जांच की प्रगति के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच में प्रगति को लेकर एसआईटी के साथ बैठक की। बैठक में एसआईटी प्रमुख बीके सिंह, डीजीपी आरके दत्ता और खुफिया महानिदेशक एएम प्रसाद मौजूद थे इसी बैठक के बाद 10 लाख रुपये इनाम की घोषणा की गई है।

उन्होंने कहा कि हमने एसआईटी के लिए पर्याप्त अधिकारी मुहैया कराए हैं और अगर उन्हें अतिरिक्त अधिकारियों की आवश्यकता है तो हम मुहैया कराने को तैयार हैं। रेड्डी ने कहा, ‘‘जो कोई अपराधियों के बारे में सुराग देता है, हम उसे 10 लाख रपए का इनाम देंगे।’

गौरतलब है कि पत्रकार गौरी लंकेश को 6 सितंबर की शाम को बेंगलुरु में उनके घर के पास ही गोली मार दी गई गई थी, जिसके बाद घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई थी। मामले की जांच के लिए सरकार ने बुधवार को 21 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी का नेतृत्व आईजी (इंटेलिजेंस) के बीके सिंह कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT