Saturday , October 21 2017
Home / Khaas Khabar / चपरासी बनना चाहता है टीम इंडिया का ये क्रिकेटर!

चपरासी बनना चाहता है टीम इंडिया का ये क्रिकेटर!

नई दिल्‍ली, 27 जून: यह जनाब कभी इंटरनेशनल मैच में इंडियन क्रिकेट टीम के लिए विकेटकीपिंग किया करते थे। लेकिन अब चपरासी की नौकरी के लिए दरखास्त कर रहे हैं। क्या आप यकीन करेंगे इस बात पर?

नई दिल्‍ली, 27 जून: यह जनाब कभी इंटरनेशनल मैच में इंडियन क्रिकेट टीम के लिए विकेटकीपिंग किया करते थे। लेकिन अब चपरासी की नौकरी के लिए दरखास्त कर रहे हैं। क्या आप यकीन करेंगे इस बात पर?

कुछ दिन पहले मीडिया के कुछ हलकों में ऐसी खबर आई थी कि टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज व विकेटकीपर रहे पार्थिव पटेल इंकम टैक्स डिपार्टमेंट में चपरासी की नौकरी पाना चाहते हैं।

इंकम टैक्स डिपार्टमेंट में मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीए) के लिए पार्थिव पटेल ने दरखास्त दिए है। इस ओहदा की पगार 15,000 रुपये महीना है।

हालांकि, पार्थिव के वालिद अजय पटेल ने ऐसी खबरों से इंकार किया है कि उनके बेटे ने चपरासी के लिए दरखास्त किया है।

उन्होंने कहा, ‘पहले मुझे साफ करने दें। पार्थिव रिलायंस से एक लाख रुपये महीने की कमाई करते हैं। रिलायंस से उनका अगले 10 साल का करार है। मेरे बेटे ने इंकमटैक्स डिपार्टमेंट में नौकरी के लिए कभी भी कोशिश नहीं किया। आफर दूसरी तरफ से आया था।’

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज पार्थिव का आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के साथ 3.15 करोड़ रुपए का करार था, जो इस साल खत्म हो गया। अगले साल आईपीएल में नए सिरे से खिलाड़ियों की नीलामी होगी।

आईपीएल के इलावा पार्थिव घरेलू क्रिकेट में खेलकर पैसा कमाते हैं। पार्थिव के वालिद ने कहा, ‘जब आफर आया था, तब हमने सोचा कि अगर पार्थिव को ऑफिसर रैंक दिया जाता है, तो इसमें कुछ बुराई नहीं है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘दुनिया क्या कहेगी अगर मेरा बेटा चपरासी की नौकरी करेगा।’

पार्थिव ने अभी तक 12वीं की परीक्षा पास नहीं की है। यहां तक कि पार्थिव किसी भी सरकारी इदारे में आफीसर रैंक की नौकरी पाने के काबिल भी नहीं हैं।

अगर पार्थिव इंकमटैक्स डिपार्टमेंट की जॉब को कुबूल करते हैं तो उन्हें बीसीसीआई कॉरपोरेट ट्रॉफी में ऑल इंडिया रेवेन्यू टीम के लिए खेलने का मौका मिलेगा। पार्थिव इस वक्त अमेरिका में बीवी अवनी और दो साल के बेटे संग छुट्टियां बीता रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT