Thursday , August 17 2017
Home / AP/Telangana / चारमीनार पैदल राह प्रोजेक्ट के शुरु करने पर उलझन

चारमीनार पैदल राह प्रोजेक्ट के शुरु करने पर उलझन

हैदराबाद 05 अप्रैल:रियासती वज़ीर बलदी नज़म-ओ-नसक़-ओ-इन्फ़ार्मेशन टेक्नोलोजी केटी रामा राव‌ के चारमीनार पैदल राह प्रोजेक्ट का जायज़ा लिए जाने और अंदरून 6 माह प्रोजेक्ट की तकमील का एलान किए जाने के बाद अवाम में बेचैनी पैदा हो चुकी है। इलाके के ताजरीन खास्कर ठेला बंडी रानों की तरफ से पैदल राह प्रोजेक्ट की क़तई शक्ल से आगही की कोशिशें की जा रही हैं। इसी तरह मालकीयन जायदाद प्रोजेक्ट की तकमील के लिए हासिल किए जाने वाली जायदादों की तफ़सील के हुसूल में मसरूफ़ नज़र आरहे हैं।

पैदल राह प्रोजेक्ट को अमली शक्ल देने के लिए ये लाज़िमी है के मोती गली से लाड बाज़ार की सिम्त पहूंचने वाली सड़क को जोड़ने के लिए लाड बाज़ार से मिट्टी का शेर, नई सड़क निकाली जाये और इस सिलसिले में बलदी ओहदेदार मन्सूबे को बड़ी हद तक क़तईयत दे चुके हैं लेकिन इस मन्सूबे की सियासी मंज़ूरी का इंतेज़ार किया जा रहा है।

बताया जाता है के लाड बाज़ार के अलावा गुलज़ार हाउस-ओ-पत्थरगट्टी के ताजरीन की तरफ से प्रोजेक्ट के ख़द्द-ओ-ख़ाल में लाई जाने वाली तबदीली का मुशाहिदा करने के लिए बेचैनी पाई जाती है और वो इस सिलसिले में बलदी ओहदेदारों से राबिता क़ायम कर रहे हैं ताकि प्रोजेक्ट को क़तईयत दिए जाने पर ज़रूरी इक़दामात यक़ीनी बनाया जा सके।

ताजरीन का कहना है कि पुराने शहर में पहली मर्तबा किसी रियास्ती वज़ीर ने मुक़र्ररा मुद्दत में काम की तकमील का एलान करते हुए प्रोजेक्ट के तरक़्क़ीयाती कामों को शुरू करने का फ़ैसला किया है। केटी रामा राव‌ के दौरा और प्रोजेक्ट का जायज़ा लिए जाने के बाद बलदी ओहदेदारों के हौसलों में भी इज़ाफ़ा हुआ है।

TOPPOPULARRECENT