Monday , October 23 2017
Home / Uttar Pradesh / चारा घोटाले की सुनवाई कर रहे जज का ट्रांसफर, लालू की पेशी आज

चारा घोटाले की सुनवाई कर रहे जज का ट्रांसफर, लालू की पेशी आज

देवघर खजाना से 84 लाख रुपये की गैर कानूनी इंखिला से जुड़े चारा घोटाले के मामले की सुनवाई कर रहे मर्कज़ी जांच ब्यूरो के खुसुसि जज सीताराम प्रसाद का कल ट्रांसफर कर दिया गया। खुसुसि सीबीआई जज सीताराम प्रसाद को जिला जज प्रोमोशन कर 3 फरवर

देवघर खजाना से 84 लाख रुपये की गैर कानूनी इंखिला से जुड़े चारा घोटाले के मामले की सुनवाई कर रहे मर्कज़ी जांच ब्यूरो के खुसुसि जज सीताराम प्रसाद का कल ट्रांसफर कर दिया गया। खुसुसि सीबीआई जज सीताराम प्रसाद को जिला जज प्रोमोशन कर 3 फरवरी को ही लोहरदगा ट्रांसफर कर दिया गया था और कल उन्हें रांची की अदालत से रिलीव भी कर दिया गया।

खुसुसि सीबीआई अदालत ने लालू को हर हाल में छह फरवरी को अपना बयान दर्ज कराने की हिदायत दे रखे हैं। चारा घोटाले के देवघर खजाना से 84 लाख, 53 हजार रुपये की गैर कानूनी इंखिला से जुड़े मामला आरसी 64ए-96 मामले में सीबीआई ने अपने गवाहों का बयान दर्ज करा दिया है और उनकी गवाही पूरी हो चुकी है। ऐसी हालत में जुर्म की अमल ताज़ीराते हिन्द की दफा 313 के तहत मुल्ज़िम का बयान अदालत के सामने दर्ज कराया जाता है।

लालू को इस मामले में अपना बयान 28 जनवरी को ही दर्ज कराना था लेकिन उन्होंने सेहत खराब होने की बात कह कर अदालत से बयान दर्ज कराने के लिए दो सप्ताह का वक़्त मांगा था। खुसुसि अदालत ने कल भी सीनियर आइएएस अफसर साबिक़ पशुपालन सेक्रेटरी के अरुमुगम का बयान दर्ज कराया।

इस दरमियान लालू के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि पहले लालू का बयान छह फरवरी को ही दर्ज कराने की हिदायत अदालत ने दिया था लेकिन लालू की दरख्वास्त पर जज ने तारीख बदल कर सात फरवरी कर दी थी। अपना बयान दर्ज कराने के लिए लालू यादव कल दोपहर बाद यहां पहुंच भी गये थे।

TOPPOPULARRECENT