Thursday , July 27 2017
Home / Featured News / चारे की कमी के कारण 25 गाय हरियाणा के सरकारी शेल्टर में हलाक

चारे की कमी के कारण 25 गाय हरियाणा के सरकारी शेल्टर में हलाक

कुरुक्षेत्र (हरियाणा): सरकार की निगरानी में चलाए जा रहे एक शेल्टर में पच्चीस गाय मर गए चारे की कमी और लगातार बारिश मृत्यु का कारण है।

इंडिया टुडे में छपी खबर के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में यह मृत्यु की घटना घटी है, जो की वजह से वरिष्ठ अधिकारी सहित हरियाणा गौसेवा आयोग चीर्मन भान दास मनगालह और कुछ जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मथाना गांव शेल्टर जहां गायों की मौत की घटना घटी वहा का दौरा किया।

माथाना गांव चीफ किरण बाला ने कहा कि जोरदार बारिश की वजह से गायों को प्रभावी भोजन प्रदान नहीं किया जारहा था जिसकी वजह से वह मारे गए और उनमें कुछ बीमार भी थे। और इन हत्याओं की अन्य वजह यह भी बताई जा रही थी कि वह उक्त मृत्यु गायों के कीचड़ में फंस जाने की वजह से हुई है| ज़िला डायरेक्टर एनीमल हसबंडरी डाक्टर धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि कुछ कमज़ोर जानवर की मौत कीचड़ में फंसने की वजहा से हुई ।

कम से कम पच्चीस से तीस गाय पिछले कुछ दिनो में मौत‌ हुई है| माथान गौ धर्मशाला को कुरुक्षेत्र जिला प्रशासन ने शुरू किया था जिसे चलाने की जिम्मेदारी ग्राम पंचायत और राज्य एनीमल हसबंडरी विभाग को सौंपा गया है| श्री कृष्णा गौ धर्मशाला के पूर्व अध्यक्ष अशोक पापंजा का दावा है कि ” मौजूद हालत में 600 लड़के शेल्टर में मौजूद हैं ‘जहां पर चारे की कमी और बराबर पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है|

TOPPOPULARRECENT