Wednesday , March 29 2017
Home / Sports / चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया एक बार फिर मुश्किल में

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया एक बार फिर मुश्किल में

बेंगलुरु : चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया एक बार फिर मुश्किल में फंस गई है। भारत ने कप्तान विराट कोहली (12) समेत 5 विकेट गंवा दिए है। सिर्फ ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (79*) ने एक छोर को संभाले रखा है, दूसरे छोर से टीम इंडिया नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। दूसरे सत्र में भारत ने तीन विकेट गंवा दिए, जबकि पहले सत्र में भी उसने दो विकेट गंवाए थे। चायकाल तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन जोड़ लिए थे।

पुणे टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद कैप्टन विराट कोहली ने मैच से पहले उम्मीद जताई थी कि वह अब पुणे जैसा प्रदर्शन नहीं दोहराएगी, लेकिन अब तक का खेल देखकर लग रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम इंडिया को पुणे के दबाव से बाहर नहीं आने दिया है। केएल राहुल को छोड़कर कोई भारतीय बल्लेबाज मैदान पर अपनी छाप नहीं छोड़ पाया।

भारतीय टीम इस मैच में दो परिवर्तन के साथ उतरी थी, चोट के कारण मुरली विजय को मैच से बाहर बैठना पड़ा वहीं जयंत यादव की जगह करुण नायर को टीम में शामिल किया गया। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। अभिनव मुकुंद मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए वहीं, करुण नायर 26 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए।

इससे पहले चिन्नास्वामी स्टेडियम पर भारत के कप्तान विराट कोहली ने आज टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। दिन के पहले ही सत्र में केएल राहुल के साथ ओपनिंग पर आए अभिनव मुकुंद बिना खाता खोले स्टार्क की गेंद पर LBW आउट होकर पविलियन लौट गए। जब लग रहा था कि पुजारा और राहुल ने भारत की पारी को संभाल लिया है, तो लंच से कुछ गेंद शेष रहते पुजारा गलती कर गए।

हालांकि पहले सत्र में केएल राहुल भाग्यशाली रहे जब वह 30 के स्कोर पर खेल रहे थे, तो राहुल एक खराब शॉट खेल गए थे और गेंद शॉर्ट कवर पर खड़े हेजलवुड के पास चली गई, लेकिन हेजलवुड इस कैच को पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाए। बता दें कि भारत चार मैच की इस टेस्ट सीरीज में 1-0 से पीछे है। पुणे में खेला गया सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 333 रन से हरा कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। सीरीज के दूसरा टेस्ट बेंगलुरु में खेला जा रहा है, इसके बाद तीसरा टेस्ट रांची और फिर सीरीज का अंतिम टेस्ट धर्मशाला में खेला जाएगा।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT