Wednesday , October 18 2017
Home / Uttar Pradesh / चार ब्लाक में बनेगा लड़कियों का मदरसा

चार ब्लाक में बनेगा लड़कियों का मदरसा

रांची 25 मई : डीसी विनय कुमार चौबे की सदारत में 15 नुकती प्रोग्राम (अकलियतों की फलाह) नफाज़ कमिटी की बैठक समाहरणालय के मीटिंग रूम में जुमेरात को हुई। बैठक में चार ब्लाक से जो तजवीज आया था उसमें मांडर 150, बेड़ो-258, चान्हो-112 एवं कांके-158। इन त

रांची 25 मई : डीसी विनय कुमार चौबे की सदारत में 15 नुकती प्रोग्राम (अकलियतों की फलाह) नफाज़ कमिटी की बैठक समाहरणालय के मीटिंग रूम में जुमेरात को हुई। बैठक में चार ब्लाक से जो तजवीज आया था उसमें मांडर 150, बेड़ो-258, चान्हो-112 एवं कांके-158। इन तजवीजों में पीसीसी सड़क, नाली और कब्रिस्तान की घेरा बंदी बुनयादी तौर से था। इन ताज़विजों को सभी की इत्तेफाक से रद कर दिया गया।

वहीं, रांची के चार ब्लाक में लड़कियों का मदरसा बनाने पर इत्तेफाक हुई। अकलियती अक्सरियत पांच गांवों में पानी का इंतेज़ाम और बैतूल खुला बनाए जाएंगे। बैठक में कमेटी की तरफ से यह फैसला लिया गया है अकलियती अक्सरियत पांच गांवों जहाँ बीपीएल खानदान को इंदिरा आवास नहीं मिला है, उनके लिए रिहायिस बनाए जाएंगे। बैठक में डीसी ने यह जानकारी दी कि तमाम पंचायत में पंचायत ईमारत बनाए गए हैं। कुछ पंचायत में जमीन तनाजे या जमीन फराहम नहीं होने की वज़ह पंचायत ईमारत नहीं बने लेकिन इसकी तादाद बहुत कम है। एक रुकन ने कहा कि कांके शुमाली में जमीन दस्तयाब नहीं होने की वज़ह पंचायत ईमारत नहीं बन पाया है। वहां की ज्यादातर जमीन रिनपास और बिरसा जराअत स्कूल की तरफ से क़ब्ज़ा कर लिया गया है।

इस पर डीसी ने नायब तरक्की कमिश्नर से कहा कि बिरसा जराअत स्कूल से कुछ जमीन पंचायत ईमारत के लिए फराहम करने के लिए दरख्वास्त करें। बैठक में जिला इंतेजामिया की तरफ से डिपुटी कमिश्नर, जिला बहबूद ओहदेदार, कार्यपालक इंजिनियर ईमारत तामीर महकमा डिविजन, असेंबली रुकन बंधु तिर्की, असेंबली नुमायन्दा मुस्ताक अहमद वगैरह मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT