Tuesday , October 17 2017
Home / World / चालीस साल तक एक ही लिबास का आलमी रिकार्ड

चालीस साल तक एक ही लिबास का आलमी रिकार्ड

दुबई , 5 जुलाई (एजेंसी) अमेरीका के एक स्कूल टीचर ने अपनी बीवी का चैलेंज कुबूल करते हुए चालीस साल तक एक ही रंग की क़मीज़ और जर्सी पहन कर तस्वीर बनवाने का अनोखा आलमी रिकार्ड क़ायम किया है। एक अरबी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक़ ये अनोखा वा

दुबई , 5 जुलाई (एजेंसी) अमेरीका के एक स्कूल टीचर ने अपनी बीवी का चैलेंज कुबूल करते हुए चालीस साल तक एक ही रंग की क़मीज़ और जर्सी पहन कर तस्वीर बनवाने का अनोखा आलमी रिकार्ड क़ायम किया है। एक अरबी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक़ ये अनोखा वाक़िया अमेरीकी रियासत टेक्सास में डलास के एक स्कूल में स्पोर्टस के उस्ताद डाली लारपी का है।

लारपी का कहना है कि इस ने 1973 में मुलाज़मत के आग़ाज़ पर स्कूल की इयर ब्रेक के लिए तस्वीर दी जिस में उन्होंने सफेद रंग की शर्ट और भूरे रंग का स्वेटर पहन रखा था। अगले बरस ग़ैर इरादी तौर पर इसी कपड़ों में दुबारा तस्वीर ली गई। मैगज़ीन छपने के बाद मालूम हुआ कि इसी तरह की तस्वीर पहले भी स्कूल के मैगज़ीन में आ चुकी है।

लारपी की बीवी कैथी एबट ने ये तस्वीर देख कर मज़ाक़ के तौर पर कहा कि वो इयर ब्रेक के लिए आइन्दा साल भी यही तस्वीर पेश करे। शौहर ने ये चैलेंज कुबूल कर लिया। तीसरे साल भी उन्ही कपड़ों में मौसूफ़ ने तस्वीर बनवाई और फिर मुसलसल पाँच बरस तक यही अमल दुहराता रहा। अख़बार डलास मॉर्निंग न्यूज़ को इंटरव्यू में लारपी ने बताया कि मुसलसल पाँच साल यकसाँ कपड़ों में तस्वीर शाय होती रही तो मैंने सोचा कि क्यों ना इस अमल को जारी रखा जाये।

चुनांचे इसके बाद रिटायरमेंट तक सफ़ैद शर्ट और भूरे स्वेटर में उन की तस्वीर तवातर के साथ स्कूल के इयर ब्रेक में चालीस बरस तक शाय होती रही। हर नए साल की तस्वीर में लारपी की ढलती उम्र के चेहरे पर आसार और बालों की रंगत तो बदलती रही लेकिन क़मीज़ और इस पर भूरे रंग की जर्सी तबदील ना हुई। रिटायर्ड स्कूल टीचर ने बताया कि बाअज़ लोगों की जानिब से मुझ पर कंजूसी का इल्ज़ाम लगाया जाता रहा लेकिन मैंने अपनी इन्फ़िरादियत बरक़रार रखी।

TOPPOPULARRECENT