Tuesday , September 26 2017
Home / India / चिदंबरम के बेटे कार्तिक के 14 ठिकानों पर CBI का छापा

चिदंबरम के बेटे कार्तिक के 14 ठिकानों पर CBI का छापा

चेन्नई। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्तिक चिदंबरम के 14 ठिकानों चेन्नई, दिल्ली और नोएडा समेत सीबीआई ने छापेमारी की है। जबकि चिदंबरम का कहना है कि भाजपा सरकार की यह सोची समझी साजिश का हिस्सा है, कार्तिक पर लगे आरोप बेबुनियाद है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के मुताबिक आज सुबह 7 बजे सीबीआई की व्यक्तिगत टीमें उनके घर पहुंचीं। कार्रवाई अभी जारी है। उनके ठिकानों से कागजात, हार्ड डिस्क को भी जब्त कर लिया गया है।

आपको बता दूँ कि इससे पहले भी चिदंबरम के बेटे कार्तिक पर कार्रवाई हुई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कार्तिक को 45 करोड़ रुपये के एफईएम के उल्लंघन के मामले में नोटिस जारी किया था। उन पर आरोप था कि वह वासन हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से कथित तौर पर जुड़े हुए हैं। इस कंपनी से जुड़े विदेशी निवेशकों से कई नामों से करीब 2100 करोड़ रुपये लिए गए। वहीं, 162 करोड़ रुपये अलग से लिए गए। आरोप है कि इस सौदे में कार्तिक चिदंबरम की कंपनी मेसर्स अडवांटेज स्ट्रेटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड भी सीधे तौर पर शामिल थी। इस कंपनी को इसमें करीब 45 करोड़ रुपये मिले थे।

ईडी के नोटिस के बाद पी चिदंबरम ने कहा था कि ईडी की कार्रवाई और नोटिस से ऐसा लगता है कि कार्तिक कंट्रोलर थे और दो कंपनियों के बीच हुए लेनदेन का सीधे लाभ उठा रहे थे। ईडी कार्तिक को इस मामले में घसीटने के लिए बेबुनियाद आरोप लगा रहा है।

TOPPOPULARRECENT