Thursday , October 19 2017
Home / Hyderabad News / चिरंजीवी ने दिया इस्तीफा

चिरंजीवी ने दिया इस्तीफा

आंध्र प्रदेश को तक्सीम करते हुए अलैहदा तेलंगाना की तश्कील पर जुमेरात के दिन मरकज़ की मुहर के साथ ही हुकूमत के अंदर बाहर 'भूचाल' आ गया है। खबरों के मुताबिक इस फैसले की मुखालिफत में यूनियन टूरिज़्म मिनिस्टर चिंरजीवी और सूर्य प्रकाश रे

आंध्र प्रदेश को तक्सीम करते हुए अलैहदा तेलंगाना की तश्कील पर जुमेरात के दिन मरकज़ की मुहर के साथ ही हुकूमत के अंदर बाहर ‘भूचाल’ आ गया है। खबरों के मुताबिक इस फैसले की मुखालिफत में यूनियन टूरिज़्म मिनिस्टर चिंरजीवी और सूर्य प्रकाश रेड्डी ने इस्तीफा दे दिया है। पीटीआई के मुताबिक पल्लम राजू (Minister of Human Resources) ने भी इस्तीफे की पेशकश की है, लेकिन पीएम ने उन्हें ओहदा पर बने रहने को कहा है।

टेक्सटाइल मिनिस्टर के.एस. राव और पल्लम राजू ने कैबिनेट मीटिंग में अलैहदा तेलंगाना की तश्कील पर एहतिजाज किये। मगर जब पीएम ने इस पर आखिरी फैसला लिया, तब इन्होंने मीटिंग से वॉकआउट नहीं किया। राजू ने बाद में पीएम से मुलाकात करके इस्तीफा देना चाहा, लेकिन पीएम ने उन्हें सलाह दी जल्दबाजी में कोई कदम न उठाएं। यूनियन मिनिस्टर के. एस. राव के भी इस्तीफे की चर्चाएं हैं। कांग्रेस के दो एमपी वी. अरुण कुमार और अनंत रेड्डी ने भी इस फैसले के बाद पार्टी की इब्तीदायी रुकनियत से इस्तीफा दे दिया है।

सरकार की मुश्किलें तब और बढ़ गईं जब टूरिजम मिनिस्टर चिंरजीवी ने पीएम को लेटर लिखकर तेलंगाना की तश्कील पर एहतिजाज किया। ऐक्टर से लीडर बने चिरंजीवी के निजी असिस्टेंट ने बताया कि मंत्री ने फैक्स के जरिए अपना इस्तीफा वज़ीर ए आज़म के दफ्तर को भेज दिया है।

आंध्र प्रदेश की तक्सीम के खिलाफ सीमांध्र में चल रहे एहतिजाजी मुज़ाहिरो से जिस तरह निपटा गया, चिरंजीवी उस तरीके से मायूस हैं। सीमांध्र में दो महीने से एहतिजाजी मुजाहिरें चल रहे हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने 30 जुलाई को अलैहदा तेलंगाना की मांग कुबूल की थी जिसके बाद से साहिली आंध्र और रायलसीमा इलाकों में इंटीइग्रेटेड आंध्र के हामियों की ओर से चिरंजीवी पर काफी दबाव पड़ने लगा था। हामियों ने कई बार मांग की थी कि चिरंजीवी आंध्र प्रदेश की तक्सीम को रोकने के लिए कांग्रेस पर दबाव बनाने की खातिर अपने ओहदे से इस्तीफा दे दें।

इस तरह से सीमांध्र के ताल्लुक रखने वाले दूसरे लीडरों पर भी प्रेशर बन गया है। के.सी. देव, पी. लक्ष्मी और जे.डी. सलीम भी इसी राह पर चल सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT