Thursday , August 17 2017
Home / International / चिली में बलात्कार पीड़ित एक नन ने किया कैथोलिक चर्च पर मुकदमा

चिली में बलात्कार पीड़ित एक नन ने किया कैथोलिक चर्च पर मुकदमा

465973776

दक्षिण अमरीकी  देश चिली के एक नन ने कैथोलिक चर्च पर मुकदमा दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि नन के साथ कुछ दिनों पहले बलात्कार हुआ था जिसके बाद वो गर्भवती हो कई थीं। गर्भवती होने की बात सामने आने के बाद चर्च ने उन पर दबाव डाला की वो चर्च को छोड़कर चली जाएं।

अब बलात्कार पीड़ित नन ने संतियागो के आर्चबिशप और सेंट क्लेयर के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। नन ने बताया कि जब दूसरी ननों ने उन्हें गर्भवती पाया तो उन्होंने चर्च छोड़ने के लिए दबाव बनाया। नन के वकील ने बताया कि दूसरी ननों ने रेप के लिए उनके क्लाइंट को ही दोषी ठहराया।

वहीं दूसरी तरफ संतियागो के सहयोगी बिशप आर.टी. रेव जॉर्ज कोंचा का कहना है नन ने कॉन्वेंट को अपने मन से छोड़ा था। उन्होंने बताया कि आर्चबिशप को केवल रेप और 27 मार्च के बाद की घटनाओं के बारे में पता था।

चिली के एक टेलीविजन चैनल के मुताबिक, चर्च से बाहर निकाली गईं नन साल 2002 में 20 साल की उम्र में चर्च में आई थीं। उससे पहले वो चिली की राजधानी संतियागो के कॉन्वेंट में रहती थीं।

बताया जा रहा है कि साल 2012 में कुछ पुरुषों को कॉन्वेंट में मरम्मत के काम से अंदर आने की इज्जात दी गई थी। वे सभी काम करने वाले पुरुष कॉन्वेंट में ही सोते थे और उनके खाने-पीने की इंतेजाम की जिम्मेदारी ननों पर थी। उसी दौरान उनमें से एक पुरूष ने नन के साथ बलात्कार किया जिसके बाद वो गर्भवती हो गईं। लेकिन उन्होंने शर्म और बदनामी के डर के ये बात दूसरी ननों को नहीं बताया।

पीड़िता का कहना है कि दूसरी ननों ने उनका साथ नहीं और उल्टे उन्हें ही इसके लिए दोषी ठहराया। उसके बाद उन्हें चर्च छोड़ने के लिए बाध्य कर दिया गया। साल 2015 में नन के बलात्कारी को दोषी ठहराया गया और उसे पांच साल की सजा हुई।

नन ने स्थानीय मीडिया को बताया है कि उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया। लेकिन उसके बाद एक दोस्त का आसरा चाहिए था। उसके बाद उन्होंने अपने बच्चे को एक जरूरतमंद के हवाले कर दिया। पीड़िता ने कहा, ”मेरे एकमात्र परिवार और चर्च ने मुझे त्याग दिया।, जबकि मैंने एक शेरनी की तरह इसका बचाव किया है।”

 

TOPPOPULARRECENT