Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / चीनी कंपनी लियो तेलंगाना में हज़ार करोड़ सरमाया कारी की ख़ाहां

चीनी कंपनी लियो तेलंगाना में हज़ार करोड़ सरमाया कारी की ख़ाहां

हैदराबाद 09 सितंबर: चीन की हैवी डयूटी पंप तैयार करने वाली मशहूर कंपनी लियो ग्रुप ने तेलंगाना में एक प्लांट क़ायम करने में दिलचस्पी का इज़हार किया है और इस में तक़रीबन 1,000 करोड़ रुपये की सरमाया कारी की जा सकती है।

हुकूमत तेलंगाना ने ये बात बताई। चीफ़ मिनिस्टर तेलंगाना मिस्टर के चन्द्रशेखर राव‌ इन दिनों चीन के दौरे पर हैं और वो वहां चीनी कंपनीयों के ओहदेदारों और आला हुक्काम से मुलाक़ात करते हुए रियासत में सरमाया कारी के मवाक़े का जायज़ा ले रहे हैं।

चीफ़ मिनिस्टर चीन में वर्ल्ड इकनॉमिक फ़ोरम के मीटिंग में भी शिरकत करने वाले हैं जो कल डालियाँ में मुनाक़िद होने वाला है। सदर नशीन लियो ग्रुप आफ़ कंपनीज़ लियो वांग ने आजन चंद्रशेखर राव‌ से मुलाक़ात की और कंपनी की तरफ से तेलंगाना में हैवी डयूटी पंपस की तैयारी के एक यूनिट के क़ियाम के ताल्लुक़ से दिलचस्पी का इज़हार किया।

उन्होंने कहा कि इस यूनिट में तक़रीबन 1,000 करोड़ रुपये तक की सरमाया कारी की जस्सा क़्ति है। हुकूमत तेलंगाना की तरफ से जारी करदा एक बयान में ये बात बताई गई। कहा गया हैके चीन की 30 बड़ी कंपनीयों के चीफ़ एग्जीक्यूटिव ऑफीसरों ने आज चीफ़ मिनिस्टर और उनके वफ़द से मुलाक़ातें कीं।

इन ओहदेदारों ने रियासती वफ़द के साथ तफ़सीली तबादला-ए-ख़्याल किया और उन्होंने रियासत तेलंगाना में सरमाया कारी के इमकानात के ताल्लुक़ से तबादला-ए-ख़्याल किया।

TOPPOPULARRECENT