Wednesday , September 20 2017
Home / International / चीनी लड़कियां विदेशी मर्दों के प्यार में ना पड़ें, लगे ‘डेंजरस लव’ के पोस्टर

चीनी लड़कियां विदेशी मर्दों के प्यार में ना पड़ें, लगे ‘डेंजरस लव’ के पोस्टर

बीजिंग: चीन अपने देश में सरकारी नौकरी करने वाली लड़कियों और महिलाओं को ‘डेंजरस लव’ से सावधान रहने को कह रहा है। शुक्रवार को हुए नेशनल सिक्योरिटी एजुकेशन डे के दिन केन्द्र सरकार ने चीन के लोगों को जागरुक करने के लिए यह कदम उठाया है। इसके तहत चीन के हर व्यक्ति तक इस संदेश को पहुंचाया जा रहा है।

खबर के अनुसार चीन का कहना है कि सरकारी नौकरी करने वाली लड़कियां किसी हैंडसम विदेशी लड़के के साथ डेटिंग न करें। इन का मानना है कि ये विदेशी लोग जासूस हो सकते हैं, जो कुछ गोपनीय मकसद के लिए डेटिंग कर सकते हैं और सरकारी नौकरी कर रही भोली भली लड़कियों से सरकारी जानकारी ले सकते हैं।इसके लिए ‘डेंजरस लव’ शीर्षक के साथ कॉमिक जैसे दिखने वाले 16 पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों के जरिए एक चीनी किशोरी की प्रेम कहानी को दिखाया गया है।

यह पोस्टर स्थानीय सरकार की तरफ से दी जाने वाली खबरों के बोर्ड पर लगाया गया है, जिसके जरिए सुंदर सरकारी महिलाओं को विदेशियों से खबरदार रहने को कहा गया है। बीजिंग की सरकार के मुताबिक वह भी एक पोस्टर लगाएंगे जिसके जरिए अपने वर्करों को जासूसों से खबरदार किया जा सके। पोस्टर के जरिए कर्मचारियों को समझाया जाएगा कि वह गोपनीय जानकारी किसी को न बताएं और अगर किसी की ओर से जासूसी का शक होता है तो तुंरत सरकार को सूचित करें।

उस पोस्टर में दिखाया है कि जिओ ली एक चीनी किशोरी होती है, जो सरकारी नौकरी करती है, वह एक विदेशी लड़के डेविड के साथ डेटिंग करती है। जो खुद को एक विजिटिंग स्कॉलर बताता है। लेकिन हकीकत में वह विदेशी जासूस होता है, जो जिओ ली की खूबसूरती की तारीफ़ करते हुए उसे अपनी तरफ माइल कर लेता है। वह जिओ को सुंदर फूलों का गुलदस्ता देता है और अच्छे रेस्तरां में खाना खिलाता है और पार्क में घूमते हुए प्यार भरी बातें करता है। इसके बाद जिओ ली डेविड को अपनी सरकारी नौकरी के दम पर कुछ गोपनीय दस्तावेज मुहैया करा देती है, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाता है। इनमें से एक पोस्टर में दिखाया गया है कि जिओ ली हथकड़ी पहने हुए दो पुलिस वालों के सामने बैठी है।

TOPPOPULARRECENT