Saturday , May 27 2017
Home / International / चीन में वापसी के लिए गूगल ने की वार्ता : रिपोर्ट

चीन में वापसी के लिए गूगल ने की वार्ता : रिपोर्ट

चीन और गूगल, चीन में गूगल की वापसी के लिए बात चीत कर रहे हैं। गोर तलब है की बीजिंग के साथ हुए एक सेंसरशिप विवाद के कारण गूगल सात साल पहले बीजिंग के बाजार से बहार निकल गया था ।

“चीन विभिन्न चैनलों के माध्यम से गूगल के साथ संपर्क में बना हुआ था। पिछले साल, हमारे देश के महत्वपूर्ण विभाग के नेताओं ने गूगल के साथ वार्तालाप की थी,” लियू बिन्जी, चीन की संसद के नेशनल पीपुल्स कांग्रेस की एक स्थायी समिति के सदस्य और प्रेस और प्रकाशन के जनरल प्रशासन के पूर्व प्रमुख ने कहा।

वर्तमान में गूगल, ईमेल सेवाएं और अन्य सेवाएं चीन में अवरुद्ध हैं और उन्हें केवल वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) के साथ ही एक्सेस किया जा सकता है।

गूगल जैसे सर्वश्रेष्ठ खोज इंजन का फिर से चीन में प्रवेश बीजिंग की प्राथमिकता की सूची में था,लियू का हवाला देते हुए हांगकांग स्थित दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट ने कहा।

लियू ने कहा, “आशा है कि गूगल के व्यवसाय का एक हिस्सा चीन में लौट आएगा। शिक्षा के क्षेत्र को पहले तरजि दी जाएगी । चीन का ध्यान शैक्षिक प्रगति पर है जैसे कि शैक्षिक, विज्ञान और संस्कृति का आदान-प्रदान न की समाचार, सूचना या राजनीति का आदान प्रदान ।”

बातचीत के तहत आयी अन्य गूगल सेवाएं वो हैं  जिनमे राजनीतिक रूप से संवेदनशील जानकारी शामिल नहीं है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT