Tuesday , May 30 2017
Home / India / चुनाव आयोग द्वारा जारी नोटिस पर आया बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का जवाब

चुनाव आयोग द्वारा जारी नोटिस पर आया बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का जवाब

नई दिल्ली: मेरठ के एक संत सम्मेलन में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने आचार संहिता उल्लंघन करते हुए समुदाय विशेष को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। जिसके कारण साक्षी को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था। चुनाव आयोग द्वरा उनको भेजे गए नोटिस का साक्षी ने जवाब दिया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि जिस सभा में मैंने बयान दिया वो संत समागम था कोई राजनीतिक सभा नहीं थी।

मैंने सुप्रीम कोर्ट के किसी आदेश या जनप्रतिनिधित्व एक्ट की किसी धारा का उल्लंघन नहीं किया है। मैं वहां देश की बढ़ रही जनसंख्या पर लोगों को जागरूक कर रहा था।

साक्षी के बयान पर चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिस पर मेरठ के संतों ने धमकी देते हुए कहा है कि यह कार्यक्रम एक धामिक आयोजन था इसलिए उनपर आचार संहिता के उल्लंघन का कोई मामला नहीं बनता। अगर साक्षी पर कार्रवाई हुई तो हम और हमारा संत समाज पूरे देश में आंदोलन शुरू कर देंगे।

आपको बता दें इससे पहले बीजेपी नेता संजीव बालियान भी साक्षी महाराज का पक्ष ले चुके हैं। उनका कहना था कि साक्षी महाराज का बयान किसी भी धर्म या जाति के लोगों के लिए नहीं था। बल्कि वह देश की बढ़ रही जनसंख्या को लेकर चिंतित हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT