Sunday , September 24 2017
Home / Politics / चुनाव के बाद भी गठबंधन का विकल्प खुला हुआ है- कांग्रेस

चुनाव के बाद भी गठबंधन का विकल्प खुला हुआ है- कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में जीत मिलने का भरोसा जताने के साथ ही आज कहा कि उसने चुनाव के बाद गठबंधन का विकल्प खुला रखा है। यह पूछे जाने पर कि परिणामों में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति पैदा होने पर क्या कांग्रेस गठबंधन के लिए तैयार है, तो पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा, यह स्पष्ट है कि न तो राजनीति और न ही प्रकृति शून्यता को अनुमति देती है।

ऐसी स्थिति में कोई भी मतदाता या पार्टी चुनावों के बाद चुनाव नहीं चाहेगी।” उन्होंने कहा कि इसलिए ऐसी स्थिति में जो शून्यता की स्थिति के बिना कुछ हद तक शासन की निरंतरता सुनिश्चित करेगा और जिसके साथ आसानी से गठबंधन किया जा सकेगा, उससे हाथ मिलाने की कोशिश की जाएगी।

उन्होंने कहा, हमें हमारी जीत को लेकर कोई शंका नहीं है और इस प्रकार के काल्पनिक प्रश्नों का उत्तर देना आवश्यक नहीं है और इनमें सच्चाई नहीं है। मैं अत्यंत स्पष्ट रुप से यह दोहराना चाहता हूं कि हमें हर राज्य में अपने दम पर और उत्तर प्रदेश में गठबंधन में जीत को लेकर पूरी तरह और दृढ भरोसा है।

उन्होंने भाजपा एवं राजग नेताओं की चुनाव प्रचार मुहिम पर सवाल उठाया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा प्रमुख अमित शाह द्वारा मुहिम में इस्तेमाल की गई भाषा को लेकर उन पर निशाना साधा। उन्होंने विभिन्न चैनलों के एक्जिट पोल पर भी सवाल खडे किए।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, एक्जिट पोल के दावों के बावजूद उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन जीतेगा।

TOPPOPULARRECENT