Thursday , September 21 2017
Home / Election 2017 / चुनाव: पंजाब में कई जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण मतदान देर से हुई शुरू

चुनाव: पंजाब में कई जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण मतदान देर से हुई शुरू

चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज पंजाब और गोवा में मतदान की शुरूआत हो चुकी है. गोवा में 40 और पंजाब में 117 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होना है.
इस बीच कई जगहों से ईवीएम में गड़बड़ी के चलते मतदान में देरी की खबर आ रही है. जालंधर, और नवजोत सिंह सिद्धू की विधानसभा सीट अमृतसर ईस्ट में भी ईवीएम में गड़बड़ी के चलते मतदान देर से शुरू हुई. पंजाब में लांबी विधानसभा सीट के बूथ नंबर 118 पर पहला वोट डाला गया.
गोवा विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने अपना वोट डाला. वहीँ रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी पणजी में पोलिंग बूथ पर लाइन में लग कर अपना मताधिकार का इस्तेमाल किया.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वन इंडिया के अनुसार, जहां एक ओर दोनों ही राज्यों में भाजपा फिर से सत्ता में आने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है, वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस और पहली बार यहां चुनाव में उतर रही आम आदमी पार्टी भाजपा को कड़ी टक्कर देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं.
पंजाब में जहाँ एक ओर यह चुनाव मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल के लिए चुनौती है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के कैप्टन अमरिन्दर सिंह के लिए यह चुनाव निर्णायक साबित होने वाला है. बता दें कि अरिन्दर सिंह लांबी विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं, जो मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का गढ़ है. अमरिन्दर सिंह पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि यह उनका आखिरी चुनाव है.

गोवा में भी बीजेपी मनोहर पर्रिकर की लोकप्रियता को भुनाने की कोशिश कर रही है. इसी वजह से बीजेपी ने मौजूदा मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर को मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं बनाया है. भाजपा बार-बार यह भी कह रही है कि पूर्व सीएम और मौजूदा रक्षा मंत्री गोवा वापस आ सकते हैं.
आपको बता दें कि इन चुनावों का परिणाम 11 मार्च को घोषित किया जाएगा.

TOPPOPULARRECENT